संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, 93 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का आज( मंगलवार) निधन हो गया है. उन्होंने 93 वर्ष की उम्र में दुनिया से अलविदा कहा. इस महीने की शुरुआत में उनकी तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन
  • 93 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Shafiqur Rahman Barq Death: उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का आज( मंगलवार) निधन हो गया है. उन्होंने 93 वर्ष की उम्र में दुनिया से अलविदा कहा. इस महीने की शुरुआत में उनकी तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें मुरादाबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा था. बर्क के निधन से सपा कार्यकर्ताओं के बीच शोक की लहर फैल गई है. बता दें कि पार्टी ने उन्हें इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था. इस बीच अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,"सपा के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद. उनकी आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि."


शरीर के कई अंग हो गए थे बेकार 

सपा के वरिष्ठ नेता शफीकुर्रहमान बर्क लंबे समय से बीमार होने के चलते उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.  उनका इलाज उनकी पोती की देखभाल में किया जा रहा था. बर्क के परिवार में एक बेटे के अलावा पोता और पोती हैं. इस समय उनका पोता विधायक और पोती डॉक्टर है. 

यहां से शुरू हुआ सांसद बनने का सफर  

शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को उत्तर प्रदेश के संभल में हुआ था. वह पहली बार 1996 में समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने थे.  वहीं उन्होंने 2014 में बसपा से लोकसभा चुनाव लड़ा था और सफलता हासिल की थी.