Jalandhar: बिना टिकट यात्रा करने वालों पर कसी नकेल, चेकिंग स्टाफ ने वसूला करोड़ों का जुर्माना….

Jalandhar: रेलवे यात्रियों को हर तरह की सहूलत प्रदान करता है. यात्रियों की सुरक्षा के साथ साथ उनकी सेहत का भी ध्यान रखता है. स्टेशन और ट्रेन्स में साफ़ सफाई अच्छी तरह से रखना, ताकि यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. लेकिन इन सब के इतर यात्री लगातार रेल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Jalandhar: रेलवे यात्रियों को हर तरह की सहूलत प्रदान करता है. यात्रियों की सुरक्षा के साथ साथ उनकी सेहत का भी ध्यान रखता है. स्टेशन और ट्रेन्स में साफ़ सफाई अच्छी तरह से रखना, ताकि यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. लेकिन इन सब के इतर यात्री लगातार रेल कानून का उल्लंघन करते हैं. ट्रेन में बिना टिकटों के सफर करते हैं जिससे सरकार के राजस्व को नुकसान होता है.

चेकिंग अभियान

यात्रियों को ट्रेन में सफ़र करने के लिए टिकट खरीदना ज़रूरी है, इस बात की जानकारी रेलवे अक्सर देता रहता है. लेकिन इसके बाद भी यात्रियों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है. फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ ने ऐसे ही यात्रियों पर नकेल कसने के लिए ट्रेनों में यात्रियों की टिकटों की गंभीरता से चेकिंग की. जानकारी के अनुसार, टिकट चेकिंग स्टाफ ने जून के महीने में 35 हज़ार से भी ज्यादा यात्री बिना टिकट के सफ़र करते हुए पाए गए.

3.43 करोड़ का लगा जुर्माना

जिन यात्रियों के पास टिकट नहीं था उनकी बहुत बड़ी संख्या थी. 35 हज़ार से भी ज्यादा यात्री बिना के टिकट के सफ़र करते पकड़े गए. जिनसे चेकिंग स्टाफ ने लगभग 3.43 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला. इसके साथ ही स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले 300 से भी ज़्यादा लोगों के खिलाफ एक्शन लिया. जिसमें अब तक 77 हज़ार रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका है. बता दें कि आगे भी फिरोज़पुर मंडल में चेकिंग अभियान ऐसे ही जारी रहेगा और अनियमित ढंग से सफर करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाइयां होती रहेंगी.