Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण ड्रॉ हुआ पाक-श्रीलंका का मैच तो फाइनल में किसकी होगी एंट्री? जानें समीकरण

Asia Cup 2023: आज एशिया कप के सुपर-4 राउंड में  पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी. सुपर-4 में पहले स्थान पर भारत है. भारत ने एक मैच में दो अंक प्राप्त किए हैं. वहीं दूसरे पायदान पर श्रीलंका की टीम है. श्रीलंका की टीम के पास 2 मैच में एक अंक प्राप्त है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023: आज एशिया कप के सुपर-4 राउंड में  पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी. सुपर-4 में पहले स्थान पर भारत है. भारत ने एक मैच में दो अंक प्राप्त किए हैं. वहीं दूसरे पायदान पर श्रीलंका की टीम है. श्रीलंका की टीम के पास 2 मैच में एक अंक प्राप्त है. वहीं तीसरे स्थान पर पाकिस्तान की टीम है इस टीम के पास भी 2 मैच में एक अंक है. हालांकि, नेट रन रेट में श्रीलंका की टीम से काफी पीछे है. वहीं इस स्तर में सबसे नीचे बांग्लादेश की टीम है. बांग्लादेश टीम के पास 2 मैच में शून्य अंक है क्योंकि वह दोनों मुकाबले हार चुकी है और फाइनल की रेस से बाहर है.

ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि अगर मुकाबले में बारिश ने खलल डाली तो श्रीलंका और पाकिस्तान में से कौन फाइनल के रेस में जाएगा तो चलिए इस सवाल का जवाब समीकरण से जानते हैं.

पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए क्या है फाइनल का समीकरण-

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मुकाबला एक तरह से एशिया कप का सेमीफाइनल है. इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट में सेमीफाइनल मैच नहीं हालांकि, ये मुकाबला उसी तरह का ही है. अगर इस मुकाबले में से कोई भी टीम जीतती है तो वो फाइनल में पहुंच जाएगी

अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा?

गौरतलब है कि, इस बार की एशिया कप में बारिश ने कई मैचों में खलल डाला है. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर-4 मैच में भी ऐसा होने की संभावना है. दरअसल आज भी कोलंबो में बारिश की संभावना है. ऐसे में अगर मैच पूरा नहीं हो पाया और ड्रॉ हो गया तो श्रीलंका की टीम को इससे फायदा होगा. दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएंगे. ऐसे में तीन-तीन मैचों में दोनों के तीन-तीन अंक होंगे. आपको बता दें कि, श्रीलंका के पास नेट रन रेट ज्यादा है इस वजह से वह फाइनल में पहुंच जाएगा. ऐसे में पाकिस्तान की टीम पूरी जोड़ लगाएगी की यह मुकाबला पूरा हो सके.