Babar Azam: श्रीलंका से हार के बाद झुका बाबर आजम का सिर, एशिया कप से बाहर होने पर पाकिस्तान निराश

Babar Azam: दरअसल, गुरुवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका को 2 ओवर में 12 रन चाहिए थे. यह मैच एकतरफा तब हुआ जब कुस मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने 252 रन के डीएलएस संशोधित टारगेट को पिछा करने के लिए हाथ मिलाया. धीरे-धीरे ये मैच बदलने लगीं जब […]

Date Updated
फॉलो करें:

Babar Azam: दरअसल, गुरुवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका को 2 ओवर में 12 रन चाहिए थे. यह मैच एकतरफा तब हुआ जब कुस मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने 252 रन के डीएलएस संशोधित टारगेट को पिछा करने के लिए हाथ मिलाया. धीरे-धीरे ये मैच बदलने लगीं जब इफ्तिखार अहमद ने अपने अंशकालिक ऑफ-स्पिन के साथ श्रीलंका के मध्य क्रम में पैठ बनाना शुरू कर दिया. उन्होंने सबसे पहले समाराविक्रमा को अर्धशतक से दो रन पहले स्टंप आउट करके साझेदारी तोड़ी और फिर 91 रन पर मेंडिस का विकेट लेकर श्रीलंका को करारा झटका दिया. एक ओवर बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका इफ्तिखार के अगले शिकार बने. तीन विकेट गिरने के बाद भी श्रीलंका अपने लक्ष्य की पहुंच से बाहर नहीं हुई.

एशिया कप से बाहर होने के बाद बोले बाबर आजम-

पाकिस्तान की टीम को मिली इस हार से कप्तान बाबर आजम मायूस नजर आए. मैच के बाद उन्होंने हार की दो वजह बताई है. बाबर ने कहा कि, अंत में हमने बेस्ट गेंदबाजों से गेंदबाजी कराने का फैसला किया. इसलिए मैंने शाहीन को 41 वां ओवर दिया और फिर हमने अंतिम ओवर के लिए जमान खान पर यकीन किया लेकिन श्रीलंका ने अच्छा खेला और हमसे बेहतर खेले इसलिए वो जीते. बाबर आजम ने आगे कहा कि, हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं रही, हालांकि हमने पूरी क्षमता के साथ दोनों डिपार्टमेंट में अपना दम दिखाया. बीच के ओवर अहम थे और हमने बीच के ओवर में खराब गेंदबाजी की जिसका खामियाजा हमें उठाना पड़ा. बाबर आजम ने कहा कि, हम अच्छी शुरुआत कर रहे और फिनिश भी अच्छा कर रहे लेकिन बीच के ओवर में विकेट निकालने में नाकाम हो रहे.

आपको बता दें कि, श्रीलंका की जीत दिलाने में अहम रोल कुसल मेंडिस और चरिथ असालंका का था. मेंडिस ने 87 गेंदों में 91 रन की पारी खेली और असालंका ने 47 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए. श्रीलंका की जीत के लिए रन उनके बल्ले से ही निकला.  इसके बाद श्रीलंका की टीम 11 वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है.