Jay Shah: एक बार फिर एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन बने जय शाह, लगातार तीसरी बार हुआ कार्यकाल विस्तार

Jay Shah: जय शाह शुरुआत में जनवरी 2021 में बांगलादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमूल हसन के बाद यह जिम्मेदारी संभाली थी. बता दें कि जय शाह के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने रखा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • एक बार फिर एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन बने जय शाह
  • लगातार तीसरी बार हुआ कार्यकाल विस्तार

Jay Shah: एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की वार्षिक बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें, कि एक बार फिर बीसीसीआई जय शाह को एसीसी का चेयरमैन बनाया गया. यह उनका तीसरा कार्यकाल विस्तार है. उन्होंने शुरुआत में जनवरी 2021 में बांगलादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमूल हसन के बाद यह जिम्मेदारी संभाली थी. जय शाह के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष  शम्मी सिल्वा ने रखा. इससे पहले भी वह जय शाह का नाम आगे किया था. इसके बाद सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से जय शाह के नाम पर मुहर लगा दी. 

जय शाह ने ACC का जताया आभार 

वहीं जय शाह ने एशियन क्रिकेट काउंसिल का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि एसीसी बोर्ड का मुझ पर विश्वास बनाए रखने के लिए आभारी हूं. हमें खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के साथ उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के लिए फोकस करना चाहिए जहां यह अब भी अपनी शुरुआती अवस्था में है.  एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. 

बता दें, कि नवंबर के आस पास आईसीसी के अध्यक्ष का चुनाव होना है. वहीं ऐसी सूचना है कि जय शाह आईसीसी के चेयरमैन का भी चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल इस समय वह बीसीसीआई के सचिव हैं.  

शम्मी सिल्वा ने क्या कहा?

इस दौरान श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि जय शाह के मार्गदर्शन में, एसीसी ने बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे क्रिकेट के महाशक्तियों में नई प्रतिभाओं को सामने लाने और उन्हें बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वहीं ओमान क्रिकेट के चेयरमैन और एसीसी के उपाध्यक्ष पंकज खिमजी ने भी जय शाह को कार्यकाल विस्तार को लेकर उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि आज, हितधारक एसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में निवेश करने में मूल्य देखते हैं और मैं इस बड़े बदलाव के लिए उन्हें श्रेय देता हूं.  

Tags :