ODI World Cup: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया वनडे वर्ल्ड कप का ऐलान, अनकैप्ड खिलाड़ी तनवीर सांघा और एरोन हार्डी को मिली टीम में जगह

ODI World Cup:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी का कमान पैंट कमिंस को सौंपी गई है. हालांकि फिलहाल कमिंस अभी चोटिल हैं. उम्मीद किया जा रहा है कि वो वनडे वर्ल्ड कप शुरु होने तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे.वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा. सभी टीमों को अपनी टीम […]

Date Updated
फॉलो करें:

ODI World Cup:ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी का कमान पैंट कमिंस को सौंपी गई है. हालांकि फिलहाल कमिंस अभी चोटिल हैं. उम्मीद किया जा रहा है कि वो वनडे वर्ल्ड कप शुरु होने तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे.वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा. सभी टीमों को अपनी टीम के लिए 15 खिलाड़ियों का चुनाव करना है. वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले सभी देशों को 28 सितंबर तक फाइनल लिस्ट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को दे देना है.

भारत के मूल निवासी है ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी तनवीर सांघा-

ऑस्ट्रेलिया ने  वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ियों में भारतीय मूल के अनकैप्ड लेग स्पिनर तनवीर सांघा को जगह दी गई है. आपको बता दें कि,  21 साल के सांघा का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था उनके पिता जोघा सांघा जालंधर के एक गांव रहीमपुर के रहने वाले हैं. साल 1997 में पढ़ाई के लिए सांघा के पिता ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. उसके बाद वो वहीं सिडनी में सेटल हो गए. सांघा   के पिता सिडनी में एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करते हैं वहीं उनकी मां उपनीत अकाउंटेंट के रूप में काम करती हैं.

तनवीर सांघा को वर्ल्ड कप के लिए चुनना बेहद हैरान करने वाला है. सांघा सितंबर से क्रिकेट से दूर है. पिछले साल सितंबर में कॉफ्स हार्बर वनडे घरेलु टेस्ट मैच के बाद संघा का पीठ फ्रैक्चर हो गया था जिसकी वजह से वो कई मैंच को मिस कर दिया है.

हार्डी भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल-

एरोन हार्डी बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. हार्डी ने लिस्ट ए के मैचों में 24 औसत से 194 रन बनाए थे और 15 विकेट लिए थे.