IND vs AUS U19 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच?

IND vs AUS U19 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अब तक भारतीय टीम रिकॉर्ड 5 बार अंडर19 वर्ल्ड हासिल कर चुकी हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा फाइनल मुकाबला
  • जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच?

IND vs AUS Final, U19 World Cup 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमें 11 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी. बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई.

इस टाइम शुरू होगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया छठी बार अंडर19 वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. अब तक भारतीय टीम रिकॉर्ड 5 बार अंडर19 वर्ल्ड कप  हासिल कर चुकी हैं. 

कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच को भारतीय क्रिकेट फैंस  स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे. साथ ही  डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में इस मुकाबले का आनंद उठा सकती है. बता दें कि  दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

कैसा रहा टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन ?

उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की. इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश, आयरलैंड, अमेरिका, न्यूजीलैंड, नेपाल और साउथ अफ्रीका को मात दी. इस तरह भारतीय टीम टूर्नामेंट के लगातार 6 मुकाबले  में सफलता हासिल का चुकी है.  

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में 1 विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 48.5 ओवर में 179 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवर में 9 विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से मात दी थी.