Guruwar Upay: आर्थिक तंगी से है परेशान तो गुरुवार को करें ये उपाय, धन दौलत से भर जाएगा घर

Guruwar Upay: धर्म शास्त्र में गुरुवार का दिन बेहद शुभ दिन माना गया है. भगवान विष्णु जो देवताओं के भी गुरु हैं गुरुवार का दिन उनको समर्पित है. इस दिन उनकी पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं इसलिए कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपायों को करने से  आध्यात्मिक उन्नति के साथ-साथ धन […]

Date Updated
फॉलो करें:

Guruwar Upay: धर्म शास्त्र में गुरुवार का दिन बेहद शुभ दिन माना गया है. भगवान विष्णु जो देवताओं के भी गुरु हैं गुरुवार का दिन उनको समर्पित है. इस दिन उनकी पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं इसलिए कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपायों को करने से  आध्यात्मिक उन्नति के साथ-साथ धन की प्राप्ति भी होती है.

धर्म शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर हो जाती है तब आपकी करियर में तरक्की रुक जाती है. जिसके बाद दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप इन समस्याओं से बचना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर करें. तो आइए जानते हैं क्या है ये उपाय-

गुरुवार को केले के जड़ में जलाएं घी का दीपक-

गुरुवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कर पीला वस्त्र धारण कर सूर्य देव को जल चढ़ाएं. और उसके बाद एक लोटे में पानी में चने की दाल, गुड़, हल्दी रखकर केले के जड़ में  जल दें. और घर में भगवान विष्णु की पूजा पाठ करें और केले के जड़ में घी का दीपक जलाएं.

विष्णु चालीसा का करें पाठ-

गुरुवार के दिन जो भी व्यक्ति विष्णु चालीसा का पाठ करता है उससे भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसा हर गुरुवार को करने से तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है.

पीले फल का करें दान-

अगर आप गुरुवार के दिन पीले फल का दान करते हैं तो इससे आपकी कुंडली में शुभ योग बनता है साथ ही गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है.

केसर का उपाय-

गुरुवार के दिन केसर का उपाय करने से ग्रह की स्थिति बेहतर होता है. आप केसर उपाय खीर बनाने में कर सकते हैं और इस खीर को भगवान विष्णु को अर्पित कर सकते हैं.