Telangana Election: तेलंगाना में वोटिंग हुई शुरु, 3 करोड़ से ज्यादा मतदाता तय करेंगे उम्मीदवारों की किस्मत

तेलंगाना चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं तेलंगाना की अपनी बहनों और भाइयों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आह्वान करता हूं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तेलंगाना में वोटिंग हुई शुरु
  • पीएम ने की लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील

Telangana Election 2023: देश में इस वर्ष चुनावी मौसम चल रहा है, इससे पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो चुके हैं. इसी कड़ी में पांचवें राज्य तेलंगाना में भी आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है. मतदान की प्रक्रिया सुबह करीब 7 बजे शुरु हो गई है. बता दें कि तेलंगाना चुनाव में सत्तारुढ़ पार्टी बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है. तीनों ही पार्टी के नेताओं ने प्रचार-प्रसार में अपनी ताकत लगा दी थी. अब देखना है कि क्या एक बार फिर केसीआर की वापसी होती है या सत्ता परिवर्तन होगा. 

चुनाव आयोग ने सुरक्षा के इंतजाम किए पुख्ता 

चुनाव आयोग ने सभी निर्वाचन क्षेत्रों मतदान दृष्टि से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं, 35,655 मतदान केंद्रों पर 1.85 लाख सिक्योरिटी तैनात की है. जबकि 22000 माइको पर्यवेक्षक पूरे इलेक्शन पर कड़ी निगरानी रखेंगे. 

पीएम मोदी ने लोगों से की भारी संख्या में वोटिंग करने की अपील

बता दें कि तेलंगाना चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा कि मैं तेलंगाना की अपनी बहनों और भाइयों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आह्वान करता हूं. मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं. 

आपका हर एक वोट लोकतंत्र को मजबूत करेगा: के कविता 

बीआरएस की एमएलसी के कविता ने हैदराबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आज विशेष रूप से महिला और युवाओं से वोट करने के लिए अपील करती हूं. उन्होंने कहा कि आज छुट्टी भले ही न हो, लेकिन वोट डालने के आप मतदान केंद्र जरुर जाए. क्योंकि आपका एक वोट लोकतंत्र को मजबूती की ओर लेकर जाएगा. कविता ने कहा कि मुझे मालूम है कि साल 2018 में आपने बीआरएस का समर्थन किया था और आज भी आप इसे दोहराने का काम करेंगे.