Nitin Desai: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी नितिन देसाई को भावपूर्ण श्रद्धांजली, आद शाम पंचतत्व में विलीन होंगे कला मशहूर आर्ट डायरेक्टर

Nitin Desai: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम चार बजे मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं अंतिम संस्कार करने से पहले उनके पार्थिव शरीर को एनडी स्टूडियो में रखा जाएगा. फिलहाल नितिन देसाई का पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम कर दिया गया है और उसे मुंबई के जेजे अस्पताल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Nitin Desai: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम चार बजे मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं अंतिम संस्कार करने से पहले उनके पार्थिव शरीर को एनडी स्टूडियो में रखा जाएगा. फिलहाल नितिन देसाई का पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम कर दिया गया है और उसे मुंबई के जेजे अस्पताल में रखा गया है. आज सुबह इसी अस्पताल में पहुंचकर राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे ने उन्हें श्रद्धांजली दी है.

बताया जा रहा है कि नितिन देसाई पैसे की तंगी से जूझ रहे थे. उन पर करोड़ो रुपये का कर्ज था जिसके कारण तनाव में थे. नितिन ने आर्थिक तंगी और कर्ज के कारण आत्महत्या का रास्ता चुना है. कहा जा रहा है कि, उन्होंने अपनी मौत के लिए अपने स्टूडियो में सेट डिजाइन किया था. इस स्टूडियो में पुलिस को एक टेप रिकॉर्डर भी मिला था जिसमें उनका सुसाइड नोट था.

कौन है नितिन देसाई-

नितिन देसाई बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने आर्ट डायरेक्टर थे. उन्हें ‘जोधा अकबर’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘लगन’, देवदास, ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसे फिल्मों के सेट डिजाइन करने के लिए जाने जाते हैं. नितिन देसाई की कला को देखते हुए कई अवार्ड से सम्मानित किया गया है जिसमें सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन फिल्म, चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार फिल्म, डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर, आईफा बेस्ट आर्ट डायरेक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है.