Ecuador News: LIVE टीवी शो में घुसकर 13 बन्दूकधारी नकाबपोशों ने मचाया तांडव, इक्वाडोर में लगी 'इमरजेंसी'

Ecuador News: इक्वाडोर में एक टीवी नेटवर्क के सेट पर अचानक 13 नकाबपोश बंदूकधारी घुस आए और लाइव शो के दौरान ही सेट पर मौजूद लोगों को धमकाने लगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • प्रत्यक्षदर्शियों ने बताये दहशत के वो 15 मिनट
  • 7 पुलिसकर्मियों के अपहरण के बाद इक्वाडोर में हुई आपातकाल की घोषणा

Ecuador News: 9 जनवरी को लैटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर की पोर्ट सिटी गुआयाकिल में उस वक्त हरकम्प मच गया जब एक टीसी टेलीविजन नेटवर्क के सेट पर अचानक 13 नकाबपोश बंदूकधारी घुस आए. उन्होंने लाइव प्रसारण के दौरान ही सेट पर मौजूद लोगों को धमका कर तांडव मचाया. हालांकि इक्वाडोर पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, हरकम्प मचाने वाले सभी 13 लोगों पर आतंकवाद का आरोप लगाया गया है. 

गोलियां भी चलाई और बम फेंकने की दी धमकी 

इक्वाडोर की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 13 लोग टीसी टेलीविजन नेटवर्क के सेट पर मंगलवार को बंदूक और बम के साथ घुस गए और मौजूद लोगों को धमकाना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने गोलियां भी चलाई. इतना ही नहीं, उन्होंने लोगों से शांत रहने को कहते हुए बम फेंकने की धमकी भी दी.

ये भयानक घटना लाइव टीवी पर कम से कम 15 मिनट तक चलता रहा. इस दौरान टीवी देख रहे लोगों को शुरुआत में समझ ही नहीं आया कि आखिर हो क्या रहा है. हालांकि पुलिस कमांडर सेसर ज़पाटा ने मीडिया को बताया कि बंदूकधारियों के पास मौजूद बंदूकें और विस्फोटक जब्त कर लिए हैं.

टीवी प्रमुख ने सुनाई वो आपबीती जब घुसपैठियों ने उनके सिर पर तान दी थी बंदूक 

घटना की जानकारी देते हुए टीसी टेलीविज़न की समाचार प्रमुख अलीना मैनरिक ने जो बताया वो किसी भी आम आदमी के लिए रोंगटे खड़ा कर देने वाला है. उन्होंने बताया कि जब घुसपैठिए इमारत में घुसे तो वो उस समय स्टूडियो के सामने कंट्रोल रूम में थी. उस समय लाइव प्रसारण किया जा रहा था और जैसे ही बंदूकधारी अंदर घुसे उसका भी लाइव प्रसारण हुआ.

अलीना मैनरिक ने बताया कि नकाबपोश बंदूकधारियों में से एक ने उनके सिर पर बंदूक तान दी और उन्हें फर्श पर बैठने को कहा. इसके बाद पूरे सेट पर दहशत का माहौल हो गया था. उन्होंने घटना के बाद अपने बयान में कहा कि " मैं अभी भी सदमे में हूं. सब कुछ खत्म हो गया है. मैं बस इतना जानती हूं कि अब इस देश को छोड़कर बहुत दूर जाने का समय आ गया है".

7 पुलिसकर्मियों के अपहरण के बाद इक्वाडोर में लगी एमेरजेंसी

इक्वाडोर की जेल से एक खतरनाक ड्रग माफिया जोस एडोल्फो मैकियास के भागने के बाद 7 पुलिस कर्मियों के अपहरण की घटना से पूरा देश सकते में आ गया. इसे देखते हुए इक्वाडोर के राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने सोमवार को राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी. इसके साथ ही इक्वाडोर की जेलों पर सेना की तैनाती की गई है.