Imran Khan: पॉलिटिक्स और पाकिस्तान छोड़ देंगे इमरान? US-UK में शिफ्ट हो सकते हैं पूर्व पाक पीएम

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं. अभी तोशाखाना मामले में उन्हें राहत मिली और उसके कुछ मिनट बाद ही उन्हें सिफर मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया. अब वो सितंबर तक जेल में ही रहेंगे. इमरान को कभी किसी मामले में जमानत मिलती, तो किसी दूसरे […]

Date Updated
फॉलो करें:

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं. अभी तोशाखाना मामले में उन्हें राहत मिली और उसके कुछ मिनट बाद ही उन्हें सिफर मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया. अब वो सितंबर तक जेल में ही रहेंगे. इमरान को कभी किसी मामले में जमानत मिलती, तो किसी दूसरे मामले में उन्हें गिरफ्तारी का आदेश आ जाता है.

इमरान खान के हाथ से जब से सत्ता गई है तब से वे पूरी तरह से चुनाव में उतरने के लिए तैयार थे. लगातार रैलियां भी कर रहे थे पब्लिक भी जुट रही थी लेकिन शहबाज सरकार ने उनके ऊपर इतने केस लगा दिए कि वे फिर उससे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर ये आ रही है कि चौतरफा घिरे इमरान खान राजनीति और देश दोनों छोड़ने का मन बना लिया है. ये भी दावा किया जा रहा है कि इमरान और आर्मी के बीच डील के लिए बातचीत चल रही है. इसके तहत इमरान खान को जेल से रिहा किया जाएगा और इसके बाद वे मुल्क और राजनीति दोनों छोड़ देंगे.

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों इमरान की दोनों बहनों और पत्नी बुशरा ने अटक जेल में इमरान से मुलाकात के दौरान उन्हें एक मैसेज दिया. ये मैसेज उनके एक दोस्त का था. बताया जा रहा है कि ये दोस्त ब्रिटेन की एक ताकतवर हस्ती है. पाकिस्तान के तीन बड़े मीडिया हाउस जियो न्यूज, द न्यूज इंटरनेशनल और द डेली जंग ने इमरान के मुल्क और सियासत छोड़ने से जुड़ी खबर प्रकाशित की हैं. इनकी रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान बहुत जल्द पाकिस्तान और सियासत को अलविदा कह सकते हैं. उनके सामने इन दोनों चीजों को छोड़ने का विकल्प रखा जा रहा है.

आपको बता दें कि इमरान को तोशाखाना केस में तीन साल की सजा सुनाई जा चुकी है और इसके साथ ही वो पांच साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य भी हो चुके हैं. ये भी कहा जा रहा है कि, इमरान खान यूएस या फिर यूके में कहीं भी शिफ्ट हो सकते हैं. वहीं पाकिस्तान में नवंबर में चुनाव होने हैं. इसके पहले इमरान से डील करने की कोशिशें भी जारी है. दूसरी तरफ चुनावों से पहले 15 अक्टूबर तक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान लौट सकते हैं.

गौरतलब है कि, नवाज तीन साल से लंदन में हैं. खास बात ये है कि नवाज शरीफ ने भी फौज से डील के बाद ही पाकिस्तान छोड़ा था। इसके पहले पूर्व राष्ट्रपति और आर्मी चीफ परवेज मुशर्रफ ने भी यही किया था. पूर्व पाक पीएम बेनजीर भुट्टो भी डील के तहत ही पाकिस्तान से ब्रिटेन गईं थीं. अब देखना ये होगा कि इमरान खान का अगला कदम क्या होगा.