International: हमास पर प्रहार होगी बड़ी टकरार, इजराइली डिफेंस फोर्स ईरान पर करेगी बार

International: इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग के कारण बीते दिन इजराइली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बताया कि, इजराइल पर हमास का हमला 9/11 के जैसा है, परन्तु उससे भी बड़ा है. बता दें कि कम-कम 22 मोर्चे पर हमास के लड़ाकों से दुश्मनी ले रही इजराइली सेना का कहना है कि, पिछले […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग के कारण बीते दिन इजराइली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बताया कि, इजराइल पर हमास का हमला 9/11 के जैसा है, परन्तु उससे भी बड़ा है. बता दें कि कम-कम 22 मोर्चे पर हमास के लड़ाकों से दुश्मनी ले रही इजराइली सेना का कहना है कि, पिछले 24 घंटे अधिक परेशानी से भरे हुए थे. क्योंकि बीते शनिवार को हमास के हमले के उपरांत अभूतपूर्व घटनाएं देखने को मिली.

आईडीएफ प्रवक्ता का बयान

आईडीएफ के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने अपने बयान में कहा कि, ये इजराइल पर 9/11, या उससे भी अधिक बड़ा प्रहार है. प्रवक्ता ने बताया कि, “एक तरह से यह हमारे लिए 9/11 एवं उससे भी ज्यादा है. वहीं ये किसी इमारत से टकराने की घटना नहीं है, किन्तु गाजा पट्टी को हानि पहुंचाना, बच्चों, उनके ग्रैंड पैरेंट्स के साथ बर्बरता से पेश आते हुए मौत के घाट उतार देना दिल दहलाने वाली घटना है.” उन्होंने कहा कि लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह को चेतावनी देता हूं कि ” हिजबुल्लाह व ईरान इसमें उपस्थित होने की भूल न करें. क्योंकि हम अपनी पूरी ताकत लगाने को तैयार हैं.”

हमास पर चर्चा

वहीं हमास के लड़ाकों की खौफनाक अमानवीय करतूतों की बात करते हुए रिचर्ड का कहना है कि, हम सालों से हमास के बारे में चर्चा करते हैं कि, वे कौन हैं और वे क्या चाहते हैं. वहीं उनका मेन मकसद हमारे देश का विनाश है. जबकि प्रत्येक को इस बात की जानकारी मिल गई कि वे कौन हैं. दरअसल उन्होंने हमला जमीन, हवा व समुद्र के रास्ते किया है. वे सैन्य ठिकानों पर हमला करने से डरते हैं इसलिए उन्होंने निर्दोष नागरिकों को अपना निशाना बनाया है. वहीं बच्चे, शिशु, दादी-नानी… किसी भी रिश्ते पर दया नहीं की, हमले की बर्बरता के कुछ नजारें दिल को दहला के रख देती हैं.

क्या है मामला

आपको जानकारी दें कि, इजराइल हमास से कई मोर्चे पर अपनी ताकत आजमा रही है, परन्तु इसके साथ ही साथ बीते रविवार को लेबनान के हिजबुल्लाह ने सीमा पर एक विवादित क्षेत्र में 3 इजराइली ठिकानों पर दर्जनों रॉकेट दागे गए है. जबकि इजराइल की सेना ने सशस्त्र ड्रोन की मदद से जवाबी बमबारी की है.