International: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान, हम इजराइल का करेंगे समर्थन

International: इजराइल पर फिलिस्तीनी हमास लड़ाकों के हमले के उपरांत पूरे दूनिया में देशों के मध्य लामबंदी की शुरुआत हो गई है. वहीं दुनिया के कई देश इजराइल का सहयोग करने के लिए सामने आए हैं. जिसके बाद अब अमेरिका ने भी इजराइल की मदद करने का निर्णय ले लिया है. उव्होंने सख्त चेतावनी देते […]

Date Updated
फॉलो करें:

International: इजराइल पर फिलिस्तीनी हमास लड़ाकों के हमले के उपरांत पूरे दूनिया में देशों के मध्य लामबंदी की शुरुआत हो गई है. वहीं दुनिया के कई देश इजराइल का सहयोग करने के लिए सामने आए हैं. जिसके बाद अब अमेरिका ने भी इजराइल की मदद करने का निर्णय ले लिया है. उव्होंने सख्त चेतावनी देते हुए बताया कि वह युद्ध में हर प्रकार से उनके सहयोग के लिए हमने कमर कस ली है.

राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है. जिसके उपरांत उन्होंने बताया कि “इजराइल की मदद के लिए हम हर प्रकार से तैयार हैं.” यदपि नेतन्याहू से बात करने के बाद जो बाइडेन ने कहा “मैंने प्रधानमंत्री नेतन्याहू (इजराइल) को स्पष्ट कर दिया है कि हम सरकार व इजराइल के व्यक्तियों के सहयोग के लिए उचित संसाधन प्रदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.”

राष्ट्रपति बाइडेन ने दी घमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया, “इजराइल को अपनी व अपने लोगों की रक्षा करने का अधिकार है. जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका इस युद्ध के हालात में इजराइल के खिलाफ फायदा उठाने की सोचने वाले किसी भी दूसरी पार्टी को चेतावनी देता है. वहीं बेंजामिन नेतन्याहू ने भी बाइडेन को अपने समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है. इसके साथ ही कहा कि हमास के खिलाफ कोई बड़ी योजना बनाने की जरूरत है.

हमास के खिलाफ बने योजना

इजराइली प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके कहा कि “अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को फोन किया और जोर दिया कि अमेरिका इजराइल के साथ खड़ा है और इजराइल के आत्मरक्षा के अधिकार का पूरा समर्थन करता है.”इसमें कहा गया है, ” पीएम नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को अनरिजर्व्ड सहयोग के लिए धन्यवाद दिया एवं साफ किया कि, हमास के खिलाफ लंबा एवं भारी योजना बनेगी. जिसमें निश्चित तौर पर इजराइल की जीत तय है.