एलन मस्क से छिना दुनिया के सबसे अमीर होने के ताज, जानिए किस पायदान पर अंबानी

स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X के मालिक एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं. जानिए अब उनकी जगह किसने ली है.

Date Updated
फॉलो करें:

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने जायदाद के मामले में टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है. अब एलन मस्का दुनिया के सबसे अमीर आदमी नहीं रहे हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अमेज़ॅन के संस्थापक जेफ बेजोस इस साल अपनी संपत्ति में 23 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद 200 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

दूसरी तरफ, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क को 2024 में 31 अरब डॉलर का नुकसान हुआ, लेकिन अब वह 198 अरब डॉलर की जायदाद के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, लुईस वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट 197 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं, इसके बाद फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग 179 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स 150 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर हैं. भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी 115 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ सूची में ग्यारहवें स्थान पर हैं.

 

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान की बात करें तो यह जगह बर्नार्ड अरनॉल्ट के नाम है. बर्नार्ड की नेट वर्थ 197 बिलियन डॉलर है.

इसके अलावा चौथे सबसे अमीर इंसान मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) हैं. 

पांचवें पायदान पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के बिल गेट्स (Bill Gates) हैं जिनकी नेट वर्थ 150 बिलियन डॉलर आंकी गई है.

छठे स्थान पर स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer)

सातवें स्थान पर वॉरेन बफे (Warren Buffett) 

आठवें स्थान पर लैरी एलिसन (Larry Ellison) है, लैरी एलिसन की कुल संपत्ति 129 बिलियन डॉलर है.

9वें पायदान पर लैरी पेज (Larry Page) 

10वें पर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) है.