Joe Biden israel Visit: बाइडेन ने हमास को बताया ISIS से बदतर, इजरायली पीएम बोले-हमारा साथ देने के लिए शुक्रिया

Joe Biden israel Visit: इजरायल हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति इजरायल दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने इजराइली पीएम नेतन्याहू से मुलाकात की. अमेरिकी पीएम ने कहा कि, हमास ने बेरहमी से इजराइल के लोगों का कत्ल किया है. ऐसे में इजराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा हक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Joe Biden israel Visit: इजरायल हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति इजरायल दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने इजराइली पीएम नेतन्याहू से मुलाकात की. अमेरिकी पीएम ने कहा कि, हमास ने बेरहमी से इजराइल के लोगों का कत्ल किया है. ऐसे में इजराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा हक है. इसमें अमेरिका हर तरह से उनका साथ देगा. हम अपना वादा निभा रहे हैं.

वहीं नेतन्याहू ने इजराइल आने के लिए बाइडेन का शुक्रिया अदा किया. नेतन्याहू ने कहा कि, एक दिन में हमास ने 1400 से ज्यादा इजराइलियों की हत्या कर दी. अभी इजराइल के लिए यह अच्छी बात है कि, उनका सबसे सच्चा दोस्त अमेरिका उनके साथ खड़ा है.

गौरतलब है कि, इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव बेन गुरियन एयरपोर्ट पर बाइडेन को रिसीव किया. इस दौरान बाइडेन ने नेतन्याहू को गले लगाया. इस दौरान राष्ट्रपति इस्साक हेर्जोग भी वहां मौजूद रहे.

बाइडेन के दौरे से पहले गाजा सिटी के अस्पताल पर हमला-

आपको बता दें कि, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन के इजरायल पहुंचने से पहले गाजा सिटी के अस्पताल पर हमला हुआ. जिसका आरोप इजराइल के ऊपर लगाया गया है. इस हमले में 500 लोगों की मौत हो गई है. इस मामले को लेकर जो बाइडेन से सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि, जितनी मुझे जानकारी मिली है. ये काम इजराइल नहीं किसी और का है. हालांकि, कई लोग हैं जो इसे लेकर कंफर्म नहीं हैं.