Lifestyle: सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये नुस्खे, एक सप्ताह में ग्लोइंग त्वचा

Lifestyle: हर कोई परेशान रहता है कि, मेरा फेस किस तरह से अधिक ग्लो करे. किन्तु एक सही घरेलू नुस्खे के चलते हम बहुत वक्त बर्बाद कर देते हैं. वहीं ये सभी को मालूम है कि, हल्दी को स्किन के लिए अधिक लाभदायक माना जाता है. इसके साथ बहुत ऐसे चीज हैं जिसे मिलाकर लगाने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Lifestyle: हर कोई परेशान रहता है कि, मेरा फेस किस तरह से अधिक ग्लो करे. किन्तु एक सही घरेलू नुस्खे के चलते हम बहुत वक्त बर्बाद कर देते हैं. वहीं ये सभी को मालूम है कि, हल्दी को स्किन के लिए अधिक लाभदायक माना जाता है. इसके साथ बहुत ऐसे चीज हैं जिसे मिलाकर लगाने से आपका फेस ग्लो करता है.

ब्यूटी इंग्रेडिएंट्स

बता दें कि कुछ ब्यूटी इंग्रेडिएंट्स हैं जो हल्दी संग मिक्स करके लगाने से झाइयों एवं दाग धब्बों को दूर करने में सहायता प्राप्त होती है. वहीं चेहरे में नेचुरल चमक बढ़ाने के साथ-साथ मुंहासों के इलाज तक हल्दी कई स्किन बेनिफिट्स के लिए उपयोग में लाया जाता है. जबकि घर पर हल्दी फेस मास्क बनाकर लगाने से फेस को नई चमक और ग्लो दिया जा सकता है. अगर आपको ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय नहीं मालूम है तो, हम आपको बताएंगे कि कुछ ही दिनों में आप कैसे सुंदर और ग्लो कर सकते हैं.

हल्दी में क्या मिलाएं?

ग्लोइंंग त्वचा पाने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरे में एक चम्मच ऑर्गेनिक हल्दी पाउडर लें, इसके बाद इसमें एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. इसके बाद इसमें ग्रीन टी के पानी की कुछ बूंदें मिलाएं, ध्यान देने की बात ये है कि, इसकी स्थिरता बहुत अधिक लिक्विड न हो. इसके बाद आप इस बने हुए पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाएं एवं 15 से 20 मिनट में ठंडे पानी से धो लें.

हल्दी लगाने के लाभ

1- हल्दी काले धब्बों को चमकाने में कारगर है, आंखों के नीचे डार्क सर्कल भी इससे कम होता है.

2- हल्दी पुराने चोट को फेस से हटाने में मदद करता है.

3- हल्दी स्किन कंडिशन में सहायता करता है.

4- त्वचा के पुराने दागों को मिटाने में उपयोगी माना जाता है.

5- हल्दी चेहरे पर चमक लाता है.

6- हल्दी एंटी एजिंग इफेक्ट में मदद करता है.

7- हल्दी ड्राई स्किन को नमी प्रदान करता है.