Relationship: लविंग डिवाइस की मदद से दूर बैठे प्रेमी से मिल सकते हैं गले, असली व नकली प्यार की होगी पहचान

Relationship: इस वर्ष चीन से एक खबर सामने आई है कि, प्रत्येक चीज में नकल करने में उस्ताद चीनियों ने एक मशीनी होंठ का निर्माण कर दिया है. जिसको फोन से जोड़ कर दूर बैठे प्रेमी जोड़े आपस में किस कर सकते हैं. जबकि किसिंग डिवाइस बनाने वाली कंपनी ने इसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Relationship: इस वर्ष चीन से एक खबर सामने आई है कि, प्रत्येक चीज में नकल करने में उस्ताद चीनियों ने एक मशीनी होंठ का निर्माण कर दिया है. जिसको फोन से जोड़ कर दूर बैठे प्रेमी जोड़े आपस में किस कर सकते हैं. जबकि किसिंग डिवाइस बनाने वाली कंपनी ने इसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के लिए एक वरदान कहा है. वहीं सिलिकॉन से निर्माण हुआ किसिंग डिवाइस सेंसर की मदद से किसिंग डेटा को 2 व्यक्तियों के मध्य ट्रांसफर करेगा.

वर्चुअल इंटरकोर्स

आज कल प्यार के मार्केट में हजारों नई टेक्नोलॉजी देखने को मिल रही है. जिसकी मदद से असली प्यार व छुअन बताने का दावा करती हैं. इस प्रकार से तमाम डिवाइस ऑनलाइन व ऑफलाइन मिल रहे हैं, जो वर्चुअल किसिंग से लेकर वर्चुअल हगिंग, वर्चुअल इंटरकोर्स की मदद से दूर बैठे प्रेमियों को मिलवाने का दावा करते हैं. किन्तु क्या इन डिवाइस व टेक्नोलॉजी की सहायता से लव लाइफ को अच्छा किया जा सकता है. प्यार में सोच-समझ कर डिवाइस व टेक्नोलॉजी का उपयोग करें तो, इसके अनेक लाभ हो सकते हैं, परन्तु अगर यह थोड़ा भी अधिक या कम हुआ तो इससे लव लाइफ बिगड़ सकता है.

लविंग डिवाइस के फायदे

अगर आपके मन में ये आ रहा है कि, दूर एवं अलग-अलग बैठे प्रेमियों को मिलाने वाले ये डिवाइस काम कैसे करता है तो, हम आपको बताते हैं कि, इसमें AI टेक्नोलॉजी का उपयोग होता है. जबकि इन सारे प्रोडक्ट की विशेषता ये है कि, ये पेयर में ही मिलते एवं काम करते हैं. जिसकी मदद से 2 दूर बैठे प्रेमियों को आपस में जोड़ा जा सके.

टच ब्रेसलेट की खासियत

टच ब्रेसलेट की खासियत है कि, अगर इसकी स्क्रीन को एक पार्टनर छूता है तो ऐप के सहारे उस छुअन का डेटा दूसरी डिवाइस तक पहुंच जाता है. जिसके बाद वही छुअन दूसरी तरफ पार्टनर को महसूस कराता है.

टच लैंप की खासियत

बता दें कि टच लैंप को छूने पर दूसरे पार्टनर के पास लैंप अपने आप जल जाता है, जिसके बाद पार्टनर समझ जाता है कि, उसे उसके प्रेमी द्वारा याद किया जा रहा है.

स्पेशल कपल स्मार्ट वॉच की खासियत

इसके उपयोग से पार्टनर का शरीर का टेम्परेचर वगैरह, सांसों का उतार-चढ़ाव, हार्ट बीट, टेंशन लेवल, पर्सनल डेटा की सूचना दूसरे पार्टनर को प्राप्त होती है. जिससे पार्टनर को एक-दूजे की जरूरत का अहसास होता है.