Punjab: आप नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'पैसे के दम पर MLAs ख़रीदना, democracy के लिए खतरा'

Punjab: आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. राघव चढ्ढा ने कहा कि 'पैसे के दम पर देश भर में MLAs ख़रीदे जाते हैं, सरकारें तोड़ी जाती हैं, वो democracy के लिए ख़तरनाक है'.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपा सरकार पर निशाना साधा है. राघव चड्ढा ने कहा कि 'जिस तरह एजेंसियों और पैसे के दम पर देश भर में MLAs ख़रीदे जाते हैं, सरकारें तोड़ी जाती हैं, वो democracy के लिए ख़तरनाक है'

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि, 'पिछले साल मैंने संसद में Anti-Defection Law को मज़बूत करने के लिए प्राइवेट मेम्बर बिल पेश किया था. ये बिल आज लोकतंत्र को बचाने के लिए बहुत ज़रूरी है.'

बता दें, राघव चड्ढा ने पिछले साल संसद में प्राइवेट मेंबर बिल को पेश किया था. अब उन्होंने इसे लोकतंत्र के लिए जरूरी बताया है. रविवार 28 जनवरी को राघव चड्ढा ने कहा कि जिस तरह ऐजेंसियों और पैसे के दम पर देश भर में विधायक खरीदे जाते हैं. इन सबको रोकने के लिए ये बिल बहुत जरूरी है.

अप्रैल, 2023 में पेश किया था बिल

आप नेता राघव चड्ढ़ा ने राज्यसभा में अप्रैल, 2023 में एक निजी मेंबर बिल को पेश किया था. जिसमें केंद्र सरकार से देश में न्यायिक स्वतंत्रता को मजबूत करने के लिए अहम कदम उठाने का आग्रह किया गया. राघव चड्ढ़ा ने प्रस्ताव में मांग की है कि भारत सरकार के सभी अवलोकनों और टिप्पणियों को कोलेजियम के सिफारिश किए जाने के लिए 30 दिनों के अंदर कॉ़लेजियम के सामने पेश किया जाए.