शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने पर बोले अधीर रंजन चौधरी, कहा-ईडी क्या करेगी? ईडी खुद बेवकूफ है.

West Bengal ED Attack case: ईडी की टीम शुक्रवार (5 जनवरी) को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव में राशन घोटाले के मामले में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए पहुंची थी. इस दौरान 200 लोगों की भारी भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने पर बोले अधीर रंजन चौधरी
  • कहा-ईडी क्या करेगी? ईडी खुद बेवकूफ है."

West Bengal ED Attack case: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर 4 जनवरी (वीरवार) को हुए हमले के बाद कई राजनीतिक पार्टियां टीएमसी पर निशाना साधने का काम कर रही है. इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने पर ईडी पर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि ईडी क्या करेगी? ईडी खुद बेवकूफ है."

बता दें कि ईडी की टीम पर हुए हमले के  बाद एजेंसी ने शाहजहां शेख के खिलाफ कल (6 जनवरी) एक लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. इस बारे में जब  कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ईडी क्या करेगी ? ईडी खुद बेवकूफ है.  बंगाल में सत्ताधारी पार्टी उनकी देखभाल करेगी. सत्ताधारी पार्टी में खतरनाक लोगों को बचाने का काम किया जाता है.  

उन्होंने आगे कहा कि यह 'देखभाल करने वाली' सरकार है.  तो, लुकआउट सर्कुलर का क्या उपयोग है?  किसी को भी बड़े दावे नहीं करने चाहिए - चाहे वह बीजेपी हो, ईडी या सीबीआई हो . भाजपा रोहिंग्याओं के बारे में चिल्लाती रहती है...लेकिन इतने समय तक वे कहां थे? गृह मंत्रालय कहां था?  अब जब मामला सुर्खियों में है तो उन्होंने ध्रुवीकरण की राजनीति शुरू कर दी है.  उन्हें उन लोगों के खिलाफ कुछ करना चाहिए जो उनकी देखभाल कर रहे हैं."

राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने दिए जांच के निर्देश 

इस दौरान पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को ईडी के टीम पर हमले के मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख को जल्द गिरफ्तार करने के साथ-साथ आतंकवादियों के साथ उनके कथित तौर पर संबंध होने को ले कर जांच करने के निर्देश दिए है. बॉस ने चिंता जताते हुए कहा कि टीएमसी नेता ने अब "हद ही पार कर दी" है. 

वहीं शाहजहां शेख के खिलाफ राज्यपाल सीबी बॉस की टिप्पणियों के बाद टीएमसी ने आज रविवार को आलोचना की है. राजभवन की और से कल शनिवार देर रात जारी बयान के अनुसार राज्यपाल ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रमुख से दोषी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. 

5 जनवरी को हुआ था ईडी की टीम पर हमला

ईडी की टीम शुक्रवार (5 जनवरी) को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव में राशन घोटाले के मामले में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए पहुंची थी. इस दौरान 200 लोगों की भारी भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था साथ ही भीड़ ने टीम के साथ आए केन्द्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की थी. बता दें कि ईडी की इस टीम में असिस्टेंड डायरेक्टर भी शामिल थे. वहीं हमले में घायल हुए टीम के सदस्यों को कोलकता का स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था.