Ashok Chavan Joins BJP: भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण, कल ही दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Ashok Chavan Joins BJP: अशोक चव्हाण ने मुंबई में बीजेपी कार्यालय में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र की मौजूदगी में भाजपा का हाथ थामा. इस दौरान मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष आशीष शेलार भी मौजूद रहे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण
  • कल ही दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Ashok Chavan Joins BJP: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण बीजेपी का दामन थाम लिया है. उन्होंने कल यानि सोमवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. उन्होंने मुंबई में बीजेपी कार्यालय में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र की मौजूदगी में भाजपा का हाथ थामा. इस दौरान मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष आशीष शेलार भी मौजूद रहे. बीजेपी में शामिल होने से पहले चव्हाण ने  कहा कि आज मैं अपने राजनीतिक जीवन कि दोबारा शुरूआत कर रहा हूं. 

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले अशोक चव्हाण?

भाजपा में शामिल होने के बाद  अशोक चव्हाण ने कहा कि, हालांकि, मैंने आज किसी भी कांग्रेस विधायक को अपने साथ आने के लिए नहीं बुलाया. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने आज सत्य साईं बाबा की पूजा करते समय क्या मांगा. इसपर अशोक चव्हाण ने कहा कि मैं घर से निकलते समय हमेशा पूजा पाठ करता हूं. ये मेरी रोज कि आदत हैं. चव्हाण ने कहा कि अच्छे कार्य के लिए बाहर जाते समय भगवान का आशीर्वाद लेना मेरी सामान्य आदत हैं.

भाजपा भेज सकती है राज्यसभा?

अशोक चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने के बाद  ऐसी चर्चा है कि पार्टी उन्हें राज्यसभा भेज सकती है. मीडिया के अनुसार, बीजेपी चव्हाण की पार्टी में एंट्री के तुरंत बाद राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. अगर बीजेपी राज्यसभा चुनाव में चौथा उम्मीदवार उतारती है, तो अशोक चव्हाण गुट के कांग्रेस विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग की संभावना अधिक है. कई कांग्रेस विधायकों ने अशोक चव्हाण को फोन किया और कहा कि हम आपके साथ हैं. लेकिन अब दलबदल कानून के कारण हम आपके साथ भाजपा में नहीं आ सकते. सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार, इन कांग्रेस विधायकों ने अशोक चव्हाण से कहा कि  सही समय आने पर हम आपके साथ आएंगे.