Punjab News: भगवंत मान ने पटवारियों के 2037 पदों को भरने का किया ऐलान

Punjab News: पंजाब में बड़ी खबर आई है. राज्य में राजस्व अफसरों की हड़ताल को देखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पटवारियों के सभी खाली पदों को भरने की घोसणा कर दी है. उन्होंने पटवारियों की बायोमैट्रिक हाज़िरी को और यकीनी बनाई जाएगी. रविवार को एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि “यह आम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में बड़ी खबर आई है. राज्य में राजस्व अफसरों की हड़ताल को देखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पटवारियों के सभी खाली पदों को भरने की घोसणा कर दी है. उन्होंने पटवारियों की बायोमैट्रिक हाज़िरी को और यकीनी बनाई जाएगी.

रविवार को एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि “यह आम लोगों की सरकार है. सरकारी अधिकारियों की किसी हड़ताल के चलते आम आदमी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी. सीएम ने कहा कि पंजाब में पटवारियों के कुल 3,660 पद हैं, जिनमें से 1623 पद भरे हैं. उन्होंने कहा कि बड़े लोक हित को ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार ने अब 2037 पद भरने का फ़ैसला किया है. इन पदों पर समयबद्ध तरीके से नियुक्ति की जाएगी. मुख्यमंत्री मान ने कहा कि इन 2037 पदों में से 741 पटवारियों ने पहले ही 18 महीनों की ट्रेनिंग में से 15 महीनों की ट्रेनिंग पूरी कर ली है. इनको फील्ड में रेगुलर पटवारी के तौर पर ड्यूटी पर लगाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत 710 पटवारियों का पहले ही चयन कर लिया गया है परन्तु कई औपचारिक कार्यवाहियों के कारण उनको अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए. उन्होंने कहा कि इन जरूरी शर्तों को जल्दी मुकम्मल किया जायेगा और आने वाले दिनों में नव-नियुक्त पटवारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. मान ने कहा कि पटवारियों के 586 पदों की भर्ती के लिए जल्द इश्तिहार देकर पंजाब के नौजवानों को राज्य की सेवा का मौका दिया जायेगा.

Tags :