LS Election: लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने की तैयारी शुरू, पीएम मोदी करेंगे विकसित भारत यात्रा के लाभार्थियों से संवाद

Viksit Bharat Sankalp Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी तैयारी में पूरी तरीके से जुट गई है, दूसरी तरफ पीएम मोदी ने भी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से जुड़े लोगों को संवाद कर भाजपा को मजबूती देने का काम करेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद कर उन्हें संबोधित भी करेंगे. आज करीब 12:30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम मोदी विकसित भारत यात्रा के लाभार्थियों को बातचीत करेंगे. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में देशभर से हजारों की संख्या लोग शामिल होंगे. इस प्रोग्राम में विधायक, स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि, केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल होंगे. 

पीएम मोदी ने लाभार्थियों से पहले भी की बातचीत 

15 नवंबर से शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत के बाद से पीएम मोदी ने लाभार्थियों से लगातार बात की है. प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से तीन बार ( 30 नवंबर, 9 दिसंबर और 16 दिसंबर) बातचीत कर चुके हैं. साथ ही पीएम ने 17-18 दिसंबर को वाराणसी में लाभार्थियों से बातचीत की थी. बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सरकार की सभी योजनाओं को घर तक पहुंचाने के लिए चलाई जा रही है. ताकि यह सुनिश्चि किया जा सके कि सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मिल रहा है या नहीं मिल रहा. 

संकल्प यात्रा की पीएमओ ने दी जानकारी 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में देशभर के लाभार्थी शामिल होंगे. इसमें केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि शामिल होंगे. ताकी प्रोग्राम को भव्य बना सके. इस यात्रा के माध्यम से सरकार तो पब्लिक इंट्रेस्ट जानने की कोशिश कर रही है. साथ ही बीजेपी इस यात्रा के माध्यम से लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि भी तैयार करती हुई दिखाई दे रही है. 

सरकार का उद्देश्य, लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना

इस योजना का उद्देश्य सरकार द्वारा किए कार्यों का पूरी तरीके फीडबैक हासिल करना है, ताकि पता चल सके कि कौन से वर्ग लोग हैं जहां तक सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच रहा है. अगर कहीं कमी रह रही है तो सरकार उसे दूर अंतिम पायदान पर खड़े शख्स को लाभ पहुंचाने का काम कर करेगी, ताकी देश के विकास को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके. 

Tags :