Chandigarh: CM भगवंत मान का बड़ा एलान, पंजाब यूनिवर्सिटी में हॉस्टल का निर्माण

Chandigarh: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने बीते दिन पंजाब यूनिवर्सिटी के अंदर पढ़ रहे युवतियों के लिए हॉस्टल का विस्तार और युवकों के लिए हॉस्टल के निर्माण के लिए 49 करोड़ रुपये जारी करने का एलान करते हुए जल्द ही निर्माण कार्य करने की बात बताई है. सीएम मान खुद हॉस्टल के स्थानों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Chandigarh: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने बीते दिन पंजाब यूनिवर्सिटी के अंदर पढ़ रहे युवतियों के लिए हॉस्टल का विस्तार और युवकों के लिए हॉस्टल के निर्माण के लिए 49 करोड़ रुपये जारी करने का एलान करते हुए जल्द ही निर्माण कार्य करने की बात बताई है. सीएम मान खुद हॉस्टल के स्थानों को देखने पहुंचे. उन्होंने बताया. लड़कियों के लिए दो मंजिला हॉस्टल के ऊपर पांच और मंजिलों को बनाया जाएगा जबकि लड़कों के लिए छह मंजिल तक के हॉस्टल बनाए जाएंगे.

विद्यार्थियों की जरूरतों का पूरा ध्यान

सीएम ने बताया कि विद्यार्थियों की जरूरतों को देखते हुए हॉस्टलों की व्यवस्था की जाएगी. विद्यार्थी अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में रखें. अपने लिए रहने की जगह ढूंढने में ना लगाएं. विद्यार्थियों का फोकस शिक्षा पर केंद्रिंत हो. वहीं मान ने बताया पंजाब यूनिवर्सिटी एक गौरवमयी विरासत के हिस्से में आता है और इसके द्वारा कई विशेष व्यक्तियों का निर्माण हुआ है. जिन्होंने अपनी अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी अलग तरीके से नाम कमाया है. विद्यार्थियों की जरूरतों को देखते हुए विद्यार्थियों और सीनेट सदस्यों और यूनिवर्सिटी के स्टाफ ने सीएम को बुलावा भेजा था और हॉस्टलों के निर्माण के लिए अर्जी की थी.

सीएम का बयान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि ये हॉस्टल सिर्फ चार दीवारी वाला नही होगा यदपि हॉस्टल के अंदर साफ शौचालयों के आलावा कॉमन रूम, डाइनिंग हॉल मौजूद होंगे. प्रत्येक 4 कमरों के तुरंत बाद शौचालय उपलब्ध होगा. वहीं विद्यार्थियों के लिए अटैचड बाथरूम वाले 38 कमरों का निर्माण किया जाएगा.

Tags :