नीतीश कुमार के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कहा?

Arvind Kejriwal On Nitish Kumar: सीएम केजरीवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि नीतीश कुमार को वहां नहीं जाना चाहिए था. उन्होंने सही काम नहीं किया. यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. मुझे लगता है कि इससे बिहार में एनडीए को नुकसान होगा और इंडिया गठबंधन को फायदा होगा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नीतीश कुमार के इस्तीफे पर सीएम केजरीवाल का पहला बयान आया सामने
  • नीतीश कुमार को वहां नहीं जाना चाहिए था.उन्होंने सही काम नहीं किया.

Arvind Kejriwal On Nitish Kumar: बिहार में नीतीश कुमार ने रविवार (28 जनवरी) की शाम को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली है. पटना स्थित राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राजेन्द्र आर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता के रूप में शपथ दिलाई. वहीं उनके साथ भाजपा के दो नेताओं ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है. इसमें सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा का नाम शामिल है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग होने और एनडीए का हाथ थमने पर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरिवाल का पहला बयान सामने आया है. 

सीएम केजरीवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि नीतीश कुमार को वहां नहीं जाना चाहिए था. उन्होंने सही काम नहीं किया. यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. मुझे लगता है कि इससे बिहार में एनडीए को नुकसान होगा और इंडिया गठबंधन को फायदा होगा. कल शायद चंडीगढ़ से इंडिया गठबंधन के लिए पहली जीत की खबर आ जाए." आम आदमी पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में शामिल है. 

इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नीतीश कुमार का ये फैसला विपक्षी गठबंधन इंडिया को लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. बता दें, नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार माने जाते हैं. शुक्रवार को ही जेडीयू से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने और सीट शेयरिंग में हो रही देरी से नाराज थे. वहीं नीतीश कुमार ने इस्तीफा दें के कुछ देर बाद ही सरकार बनाने का दावा पेश किया और 9 वीं बार सीएम पद की शपथ ली. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने क्या कहा?

इस बीच कांग्रेस और अन्य दलों के अनुसार नीतीश कुमार के जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई असर देखने को नहीं मिलेगा. वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार( 29 जनवरी) को किशनगंज में कहा कि नीतीश कुमार के एनडीए में जाने से इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं होगा.