Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया ED के समन का जवाब, कहा 'मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं'

Delhi: सीएम केजरीवाल ने ईडी के समक्ष पेश होने के बजाय विपश्यना पर जाने का विचार बनाया है. वहीं इनके वकीलों ने इस बार फिर ईडी के समन को गैरकानूनी बताया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आम आदमी पार्टी (आप) ने ईडी के फैसले पर प्रश्न उठाया है.
  • पार्टी के वकील समन का पूरी तरह से अध्ययन कर रहे हैं

Delhi: दिल्ली शराब घोटाला मामले को लेकर ईडी की तरफ से जारी किए गए समन पर सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है. दरअसल उनका कहना है कि ये समन राजनीति से पूरी तरह प्रेरित है, ईडी को इसे वापस ले लेना चाहिए. उनका कहना है कि, मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. ये समन पूरी तरह से गैर कानूनी है. 

विपश्यना में व्यस्त सीएम 

वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज यानि गुरूवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होने वाले हैं. क्योंकि वह बीते दिन ही 10 दिवसीय विपश्यना के लिए निकल गए हैं. मगर इस बात की पुष्टी नहीं हुई है कि, वह किस शहर में विपश्यना के लिए गए हैं. हालांकि, उन्हें विपश्यना पर मंगलवार को ही जाना था किन्तु इंडिया गठबंधन की बैठक की वजह से तारीख एक दिन आगे निकल गई थी. 

केजरीवाल नहीं होंगे पेश 

दरअसल ईडी के द्वारा शराब घोटाले में पूछताछ के लिए सोमवार को उन्हें समन भेज दिया गया था. वहीं इसकी तारीख 21 दिसंबर रखी गई थी, मगर केजरीवाल के वकीलों ने ईडी के नोटिस के संबंध में किसी प्रकार का बयान नहीं दिया है. मिली जानकरी के अनुसार वकीलों से राय विचार करने के बाद ही केजरीवाल ने ईडी के समक्ष पेश होने के बजाय विपश्यना पर जाने का विचार बनाया है. वहीं इनके वकीलों ने इस बार फिर ईडी के समन में बहुत सारी गैरकानूनी बातों का जिक्र किया है. 

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने ईडी के फैसले पर प्रश्न उठाते हुए बताया है कि, पार्टी के वकील समन का पूरी तरह से अध्ययन कर रहे हैं और इसके बाद कानूनी रूप से सही कदम उठाए जाएंगे. इतना ही नहीं आप नेताओं का कहना है कि, केजरीवाल का विपश्यना पर जाने का कार्यक्रम पहले से ही तय था. वहीं इस विषय में सारे लोगों को पता था. 

विधानसभा चुनाव प्रचार 

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बीते माह अक्तूबर में भी शराब घोटाला मामले को लेकर समन जारी किया था. जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. जबकि उन्होंने अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में खुद को व्यस्त बताया था. जिसके बाद बीते 2 नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को राजनीति और गैर कानूनी कहा था.