Arvind Kejriwal: दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश, आप विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर, केजरीवाल का BJP पर आरोप

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदकर दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने उनके पार्टी के विधायकों से संपर्क किया और उनमें से प्रत्येक को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदकर दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने उनके पार्टी के विधायकों से संपर्क किया और उनमें से प्रत्येक को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भाजपा ने उनके विधायकों से कहा कि वे जल्द ही केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे और फिर विधायकों को तोड़ देंगे. केजरीवाल ने अपने विधायकों और भाजपा के बीच हुई कथित बातचीत के बारे में शनिवार सुबह एक्स पर लिखा 21 विधायकों से बात हो चुकी है और अन्य से भी हम बात कर रहे हैं. उसके बाद हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिरा देंगे. आपको भी आना चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल ने कहा, हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने 21 विधायकों से संपर्क किया है, लेकिन हमारी जानकारी के अनुसार, उन्होंने केवल सात आप विधायकों से संपर्क किया और सभी ने प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया.

'बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस 2.0 लॉन्च किया है'

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री आतिशी द्वारा नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसी तरह के आरोप लगाए जाने के तुरंत बाद AAP प्रमुख ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाए. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "बीजेपी नेता ने आप के सात विधायकों से कहा कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले हैं. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मंत्री आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने ऑपरेशन लोटस 2.0 लॉन्च किया है.

यह पूछे जाने पर कि आरोप किस आधार पर लगाए गए हैं, दिल्ली के मंत्री ने कहा कि उनके पास एक भाजपा नेता (अज्ञात) की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग है, जिसमें वह एक आप विधायक से बात कर रहे हैं, जो उन्हें "केजरीवाल की संभावित गिरफ्तारी और विधायकों की खरीद-फरोख्त की योजना" के बारे में बता रहा है. रिकॉर्डिंग कुछ दिनों में सार्वजनिक कर दी जाएगी. आतिशी ने दावा किया कि रिकॉर्डिंग में भाजपा नेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा और वे उनकी गिरफ्तारी के बाद आप सरकार को गिरा देंगे.

भाजपा ने इस आरोप को निराधार बताया

इस बीच, दावों को खारिज करते हुए दिल्ली भाजपा सचिव हरीश खुराना ने कहा कि केजरीवाल और उनके मंत्री द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं. “2022 में, आतिशी ने इसी तरह के दावे किए लेकिन AAP ने कोई सबूत साझा नहीं किया या किसी भाजपा नेता का नाम नहीं लिया. AAP अक्सर आधारहीन आरोप लगाती है लेकिन सबूत पेश करने में असमर्थ रही है. कम से कम उन्हें उन विधायकों का नाम बताना चाहिए जिनसे संपर्क किया गया है.' ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) कानून के अनुसार काम कर रहा है, और केजरीवाल के पास ईडी के सवालों के जवाब नहीं हैं, इसलिए आप मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.