Nitish Kumar Meets PM Modi: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद पीएम मोदी से पहली बार मिले सीएम नीतीश कुमार

Nitish Kumar Meets PM Modi: पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात की तस्वीरें प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों नेता गर्मजोशी से मुलाकात कर रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी से मिले सीएम नीतीश कुमार
  • बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद पीएम मोदी से नीतीश कुमार की पहली मुलाकात

Nitish Kumar Meets PM Modi: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद  पीएम मोदी से उनकी पहली मुलाकात हैं. उन्होंने 28 जनवरी को विपक्षी गठबंधन इंडिया से अलग होकर एनडीए का हाथ थामा था. वहीं 12 फरवरी को एनडीए का फ्लोर टेस्ट ऐसे में सीएम नीतीश कुमार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा. 

पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात की तस्वीरें प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों नेता गर्मजोशी से मुलाकात कर रहे हैं. वहीं तस्वीर में देखा जा सकता है कि सीएम नीतीश  ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेट किया है. 

बिहार में किया जाना है सीटों का बंटवारा 

इस दौरान लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए की सरकार में  सीटों का बंटवारा भी किया जाना है. बता दें, कि पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. इस दौरान बीजेपी को 17 और जेडीयू को 16 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं  सीएम नीतीश कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

बिहार में नई सरकार के गठन पर पीएम मोदी ने दी थी बधाई

दरअसल, जब बिहार में  नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर फिर से नई सरकार का गठन किया था तब पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी थी. इस पर नीतीश कुमार ने कहा था, "मैं माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को उनके द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं तथा उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं.

बिहार में एनडीए गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो चुका है. जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य है. केंद्र और राज्य में NDA गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की और बेहतरी होगी."