Kamalnath News : दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ, भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास

Kamalnath News : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा देखी जा रही है. इस बीच आज ( शनिवार) कांग्रेस नेता अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • दिल्ली पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ
  • भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास

Kamalnath News : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा देखी जा रही है. इस बीच आज( शनिवार) कांग्रेस नेता अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है की वह अपने बेटे  के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं.  हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. लेकिन संकेतों ने लोगों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

इसके पीछे की वजह साफ है कि नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के बायो में से कांग्रेस का जिक हटा दिया है. वहीं कांग्रेस के कुछ समर्थकों ने भी सोशल मीडिया से अपने बायो और तस्वीरों को बदल दिया है. इस दौरान इस पूरे मामलों को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है.  

पीएम मोदी के साथ फोटो हुई वायरल

कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सोशल मीडिया में कलमनाथ और नुकलनाथ की पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर वायरल हो रही है. हालांकि इस तस्वीर को लेकर कहा जा रहा है कि ये तस्वीर 5 साल पुरानी है. 

क्या बोले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह?

इस बीच जबलपुर में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ को लेकर चल रही अटकलों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक दिन पहले कमलनाथ जी से मेरी बात हुई है. वह गांधी परिवार के सबसे करीबी रहे हैं. कमलनाथ कभी भी सोनिया गांधी का साथ छोड़कर नहीं जा सकते. वह ऐसे व्यक्ति हैं जिसने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के पीछे खड़े होकर की थी. 

कांग्रेस  नेता ने आगे कहा कि कमलनाथ उस समय लड़ रहे थे , जब जनता पार्टी की सरकार इंदिराजी को जेल में डालना चाहती थी. क्या आप विचार का सकते हैं ऐसा व्यक्ति कांग्रेस  का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल होगा. दिग्विजय ने कहा कि जो डर रहे हैं या बिक रहे हैं, वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कमलनाथ जी तो छिंदवाड़ा में है. मीडिया जब तक किसी बात को सनसनीखेज नहीं बनाता, तब तक वह चलता नहीं है. 

कमलनाथ ने अपने कार्यक्रम किए रद्द

एक तरफ कांग्रेस नेता  दिग्विजय सिंह यह कहा रहे हैं  और दूसरी तरफ कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. इस दौरान आज कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में अपने कार्यक्रम को रद्द कर भोपाल होते हुए दिल्ली की तरफ रवाना हो गए. बता दें, कि दिल्ली में इस वक्त भाजपा के बड़ी बैठक चल रही है. जिसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता दिल्ली पहुंचे हुए हैं. ऐसे में कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ का अचानक दिल्ली रवाना होना, भाजपा में शामिल होने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. 

पार्टी से नाराज चल रहे थे कमलनाथ 

एक जानकारी के अनुसार, जब से कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया है, तब से ही वे पार्टी से नाराज चल रहे थे. इस दौरान उन्होंने पार्टी के बड़े कार्यक्रमों में भी जाना कम कर दिया था. इस कारण इन अटकलों का प्रभाव और बढ़ता दिखाई दे रहा है. हालांकि कमलनाथ के बाद उनके करीबी जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.  

भाजपा का भी बयान आया सामने 

इस बीच मामले को लेकर भाजपा का भी बयान सामने आया है. बता दें, कि मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक दिन पहले ही कमलनाथ को बीजेपी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, उन्होंने कहा कि अगर कमलनाथ के दिल में दर्द है तो सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के लिए उनका स्वागत है. कांग्रेस ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण का बहिष्कार करके भगवान राम का अपमान किया.

अटकलों के बीच कमलनाथ ने दिया बयान 

एक तरफ जहां लोगों की तरफ से अटकलें लगाई जा रही है कि कमलनाथ भाजपा में शामिल होंगे. वहीं इस बीच कांग्रेस नेता का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कुछ भी होगा इसकी सबसे पहली जानकारी में मीडिया को दूंगा.