Delhi: CM अरविंद केजरीवाल का दिवाली तोहफा, जानें कितना मिलेगा इस बार बोनस

Delhi: दिल्ली सरकार ने दीपावली से पूर्व एक बड़ा एलान किया है. सरकार ने बताया कि इस बार कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. आप (आम आदमी पार्टी) के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा है कि, सरकार ग्रुप B और C के कर्मचारियों को इस बार बोनस देगी. उनका कहना है […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi: दिल्ली सरकार ने दीपावली से पूर्व एक बड़ा एलान किया है. सरकार ने बताया कि इस बार कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. आप (आम आदमी पार्टी) के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा है कि, सरकार ग्रुप B और C के कर्मचारियों को इस बार बोनस देगी. उनका कहना है कि दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारी परिवार की तरह हैं. इसलिए त्योहारों के इस सीजम में हमने दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को 7 हजार रुपये का बोनस देने का ऐलान किया है.

80 हजार कर्मचारियों को उपहार

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, दिवाली का सीजन चल रहा है. इसको देखते हुए ये निर्णय लिया गया है कि, दिल्ली सरकार में कार्यरत सारे ग्रुप बी एवं सी के कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. वहीं इसके लिए 56 हजार करोड़ रुपये आवंटित कर लिए गए हैं. बता दें कि इस बोनस को देने में 56,000 करोड़ रुपये का खर्चा होने वाला है. इसके साथ ही 80 हजार कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है.

कर्मचारियों को किया गया पक्का

बता दें कि इससे पूर्व दिल्ली सरकार ने 5 हजार निगम कर्मचारियों को पक्का किया था. इसके साथ ही 3100 डीबीसी कर्मचारियों को मल्टी टास्क स्टाफ के तौर पर नियुक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं कूड़े के पहाड़ों को समाप्त करने के लिए समानांतर एजेंसी लगाने का प्रस्ताव पास किया गया है.