Delhi News: यमुना का जलस्तर धीरे धीरे कम हो रहा है, केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

Delhi News: हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण यमुना का जलस्तर बीते कुछ दिनों से खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है. जिसकी वजह से दिल्ली के कई श्रेत्र जलमग्न हो गए हैं. इस दौरान अब एक राहत भरी खबर सामने निकलकर आ रहीं है, यमुना का जलस्तर लगातार घट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण यमुना का जलस्तर बीते कुछ दिनों से खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है. जिसकी वजह से दिल्ली के कई श्रेत्र जलमग्न हो गए हैं. इस दौरान अब एक राहत भरी खबर सामने निकलकर आ रहीं है, यमुना का जलस्तर लगातार घट रहा है, आज सुबह 10 बजे के आसपास यमुना का जलस्तर 207.55 मीटर दर्ज किया गया. यमुना दिल्ली में अपने उच्चतम स्तर से 1.18 मीटर नीचे आ चुकी है. इस साल यमुना का जल स्तर 208.66 मीटर पर पहुंच गया था. सुबह 10 बजे जो जलस्तर दर्ज हुआ, यह 1978 के रिकॉर्ड से भी नीचे आ गया है. 1978 में यमुना का जलस्तर 207.55 मीटर दर्ज हुआ था, जो अब तक का रिकॉर्ड था. वहीं दिल्ली में बाढ़ के हालातों के बीच CM केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सयोंजक और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, कई जगह से खबर आ रही है कि कुछ लोग पानी में खेलने या तैरने जा रहे हैं या वीडियो/सेल्फ़ी के लिए जा रहे हैं. कृपया ऐसा ना करें ये जानलेवा हो सकता है. अभी बाढ़ का ख़तरा ख़त्म नहीं हुआ. पानी का वेग बहुत तेज है. पानी कभी भी बढ़ सकता है.

उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा, यमुना में पानी का स्तर धीरे धीरे कम हो रहा है. अगर फिर से तेज बारिश नहीं हुई तो जल्द स्थिति नार्मल हो जाएगी. चन्द्रावल और वज़ीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स से पानी निकालना चालू कर दिया. इसके बाद मशीनें सुखायेंगे. दोनों प्लांट्स कल तक ही चालू हो पायेंगे.