Delhi: राजधनी दिल्ली का बढ़ रहा प्रदूषण, जानें क्या है मौसम का हाल

Delhi: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच देश के कई भागों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. दरअसल भारत मौसम विभाग (IMD) के तरफ से अलर्ट किया गया है कि, दक्षिण भारत के तमिलनाडु एवं केरल में भारी बारिश की आशंका है. जबकि अगले 48 घंटे यानि की 5 नवंबर तक इसी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच देश के कई भागों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. दरअसल भारत मौसम विभाग (IMD) के तरफ से अलर्ट किया गया है कि, दक्षिण भारत के तमिलनाडु एवं केरल में भारी बारिश की आशंका है. जबकि अगले 48 घंटे यानि की 5 नवंबर तक इसी प्रकार का मौसम रहने वाला है. जबकि अंडमान निकोबार द्वीप समूह पर अगले एक हफ्ते तक बारिश की आशंका है. इतना ही नहीं कराईकल एवं लक्षद्वीप में भी आने वाले कुछ दिनों में बारिश देखने को मिल सकता है.

कहां कहां होगी बारिश

वहीं मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के पहाड़ियों पर बर्फबारी के साथ-साथ जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी बरकरार रहेगी. जबकि पश्चिम बंगाल में तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला बना रहेगा. इतना ही नहीं बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबद, कश्मीर के गिलगित में बर्फबारी जारी रहेगी. जिसके कारण उत्तर भारत में ठंड बढ़ने की आशंका है.

आईएमडी का बयान

India Meteorological Department (आईएमडी) ने बताया कि, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी में मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान है. जबकि इसके प्रभाव से पूरे पूर्वी एवं उत्तर भारत में ठंड बढ़ सकती है. वहीं बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड तक इसका असर देखने को मिलेगा.

राजधानी कम नहीं होगा प्रदूषण

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के आज की तापमान की बात करें तो, अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री रहने की आशंका है. जबकि ये सामान्य से कम है, राजधानी के आसमान में छाई हुई धुंध फिलहाल छंटने वाली नहीं है. यह आने वाले हफ्ते तक यूं ही बरकरार रहने वाली है. इतना ही नहीं आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताते हुए तापमान में गिरावट के कारण ठंड बढ़ने की बात कही है.