Weather Update: दिल्ली में लगातार बढ़ती ठंड से लोगों का घर से निकलना मुश्किल, जानें IMD रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने पंजाब राज्य में ठंड का वेव अलर्ट जारी किया है, जबकि कई शहरों में पारा शून्य से कई नीचे सेल्सियस तक पहुंच चुका है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मौसम विभाग ने बताया कि, अगले 40 दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. जिससे लोगों को बचने की जरूरत है.
  • आज दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश होने की बात बताई गई है, जिसके बाद सर्दी और तेजी से बढ़ेगी.

Weather Update: राजधानी दिल्ली में हर दिन ठंड की रफ्तार बढ़ते नजर आ रही है, जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. शहर में सुबह के समय से घना कोहरा और कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की तरफ से एलान किया गया है कि, आज यानि 22 दिसंबर को पूरे उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है. जिसके बाद सर्दी और तेजी से पैर पसारने लगेगी. 

weather दिल्ली
weather दिल्ली

मौसम का हाल 

दुनियाभर में लोगों को कड़ाके की सर्दी ने परेशान करके रख दिया है. राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सुबह के समय घना कोहरा और सर्द हवाओं ने घर से निकलना मुश्किल कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले दो से तीन दिनों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने के साथ-साथ कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. दिल्ली वर्तमान समय में शिमला, मनाली और जम्मू- कश्मीर बनी हुई है. 

weather दिल्ली
weather दिल्ली

दिल्ली की ठंड 

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो, यहां पिछले दिनों के मुकाबले आज तापमान में अधिक गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में हल्की मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने बताया कि, आज यानी शुक्रवार (22 दिसंबर) को दिल्ली में हल्की बारिश के बाद तापमान 5 डिग्री तक पहुंच जाएगा. जबकि दिल्ली के प्रदूषण की चर्चा करें तो एक्यूआई अभी भी बहुत खराब बताया जा रहा है. 

weather दिल्ली
weather दिल्ली

पंजाब राज्य में ठंड

जबकि मौसम विभाग ने पंजाब राज्य में ठंड का वेव अलर्ट जारी किया है. इसके अतिरिक्त पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान है. वहीं जम्मू-कश्मीर में बीते दिन यानि गुरुवार से चिल्लई कलां का दौर देखने को मिल रहा है. जिसके कारण यहां कई स्थानों पर पारा शून्य से कई नीचे सेल्सियस तक पहुंच चुका है. जबकि मौसम विभाग ने बताया कि, अगलेे 40 दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

weather दिल्ली
weather दिल्ली