Election 2023: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की घोषणा पत्र, आयुष्मान भारत बीमा को बढ़ाने की कही बात

Election 2023: शुक्रवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है और 3 दिसंबर को इसके नतीजे सामने आएंगे. वहीं बीजेपी सरकार की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी सोमवार को 40 उम्मीदवारों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Election 2023: शुक्रवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है और 3 दिसंबर को इसके नतीजे सामने आएंगे. वहीं बीजेपी सरकार की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी सोमवार को 40 उम्मीदवारों के लिस्ट जारी की थी.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को घोषित कर दिया था. जिसमें पार्टी की प्रदेश इकाई की अध्यक्ष लालसावट का नाम भी शामिल है. बता दें कि, कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवारों की सूची उस दिन जारी की गई थी जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मिजोरम के दौरे पर थे.

बीजेपी ने आयुष्मान भारत बीमा रकम को बढ़ाने का किया वादा

चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. सभी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए नए-नए वादे करने भी शुरू कर दिए हैं. नेताओं ने जनता का बहुमत हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना भी शुरू कर दिया है.

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा पत्र जारी की है. इस घोषणा पत्र के साथ ही बीजेपी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा कवरेज को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए करने का भी वादा किया है.