Rajouri Blast: जम्‍मू-कश्‍मीर के रजौरी जिले में LoC के पास व‍िस्फोट, 3 जवान घायल, एक की हालत गंभीर

Rajouri Blast: सूत्रों के अनुसार जिस समय ये घटना हुई उस वक्त सेना के जवान नौशेरा सेक्टर के अग्रिम इलाके में गश्त पर थे. सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • जम्‍मू-कश्‍मीर के रजौरी जिले में LoC के पास व‍िस्फोट
  • 3 जवान घायल, एक की हालत गंभीर

Rajouri Blast: जम्‍मू-कश्‍मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास  से आज ( 18 जनवरी) व‍िस्फोट की खबर सामने आई है.  इस दौरान  इस हमले में सेना के तीन 3 जवान घायल हो गए हैं, वहीं एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है. इसकी जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी. सूत्रों के अनुसार जिस समय ये घटना हुई उस वक्त सेना के जवान नौशेरा सेक्टर के अग्रिम इलाके में गश्त पर थे. सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मीडिया की र‍िपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर के एक अधिकारी ने बताया  कि 18 जनवरी की सुबह लगभग 10:30 बजे पोखरा में 17 सिख लाइट इन्फैंट्री की और से संचालित अग्रिम इलाके में ड‍िफेंस लोकेशन से लगभग 300 मीटर दूर बारूदी सुरंग विस्फोट की घटना हुई.

उधमपुर  के कमांड अस्पताल में चल रहा घायल जवानों का इलाज 

मीडिया की इस रिपोर्ट में यह दावा किया गया  कि इस हमले में 3 जवान घायल हो गए थे जिसमें एक अग्निवीर का जवान गंभीर रूप से घायल होने चलते उसकी मौत हो गई थी. इस  शाहिद हुए अग्निवीर जवान की पहचान पंजाब के लुधियाना  शहर में रहने वाले अजय सिंह के रूप में हुई है.  वहीं दो अन्य घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. इन घायल जवानों की पहचान बलवंत सिंह और सूबेदार धरमिंदर सिंह के रूप में हुई है.  ज‍िनके पैरों में चोटें लगी हैं. 

अग्‍न‍िवीर शाहिद जवान की सेना की और से नहीं दी गई जानकारी 

इस हमले में शाहिद होने वाले अग्‍न‍िवीर जवान को लेकर अभी तक सेना की और से कोई आध‍िकार‍िक पुष्‍ट‍ि नहीं की गई है. अधिकारियों के अनुसार घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली  के अंतर्गत ही अग्रिम क्षेत्र में बारूदी सुरंगों का निर्माण किया गया था. बार‍िश के कारण कई बार इनकी स्‍थ‍िति बदल जाती है ज‍िसकी वजह से इस तरह की घटना होती है. इसके चलते अग्र‍िम जगहों पर अधिक सतर्क रहने और सावधानी बरतने की जरूरत होती है.