इंडिया गठबंधन अपने वोट बैंक के लिए मुजरा कर रहा है', बिहार के काराकाट बोले नरेंद्र मोदी 

PM Modi Bihar Visit: बिहार के पाटलिपुत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय गुट अपने वोट बैंक की दासता स्वीकार करने के लिए स्वतंत्र है.

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi Bihar Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार दौरे पर हैं. बिहार के पाटलिपुत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय गुट अपने वोट बैंक की गुलामी स्वीकार करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन उनके लिए संविधान सर्वोच्च है.

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं बिहार, एससी/एसटी/ओबीसी समुदायों को गारंटी दे रहा हूं, जब तक मोदी जीवित हैं, मैं उन्हें उनका अधिकार नहीं छीनने दूंगा. मोदी के लिए संविधान सर्वोच्च है.

 पीएम मोदी ने आगे कहा कि, मोदी के लिए बाबासाहेब अंबेडकर की भावनाएं सर्वोच्च हैं. अगर भारतीय गुट अपने वोट बैंक की दासता स्वीकार करना चाहता है, वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. अगर वे मुजरा (नृत्य) करना चाहते हैं, तो वे करने के लिए स्वतंत्र हैं.  मैं अभी भी एससी/एसटी/ के साथ खड़ा रहूंगा.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि, अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने अल्पसंख्यक संस्थानों से जुड़े कानून को बदल दिया. इसके बाद हजारों संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित कर दिया गया. पहले, एससी/एसटी/ओबीसी को इन संस्थानों में प्रवेश के दौरान पूर्ण आरक्षण मिलता था.

पीएम मोदी ने दावा किया कि राजद-कांग्रेस गठबंधन धर्म के आधार पर अपना वोट बैंक आरक्षण देना चाहता है. भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि भारत का संविधान सरकारों को धर्म के आधार पर सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण देने से रोकता है. हमारा संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा. बाबा साहब अंबेडकर कहते थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा लेकिन, राजद-कांग्रेस आरक्षण खत्म कर धर्म के आधार पर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं.