लालू और गिरिराज के बीच प्लेन में हुई बात, तेजस्वी यादव ने बताई इनसाइड स्टोरी

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीम लीडर लालू यादव और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के बीच विमान में हुई मुलाकात की खूब चर्चा है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम बनाने की बात पर दी सफाई.

Date Updated
फॉलो करें:

लालू यादव और गिरिराज की मुलाकात: आरजेडी प्रमुख लालू यादव और भाजपा नेता गिरिराज सिंह की प्लेन मुलाकात की चर्चा इन दिनों सियासी गलियारों में जोरों से चल रही है. माना जा रहा है कि दिल्ली से पटना लौटने के दौरान भाजपा फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह और लालू यादव की मुलाकात हुई. इस बीच दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी हुई. अब इनकी मुलाकात को लेकर काफी चर्चा हो रही है. 

दोनों नेताओं के बीच सियासत से लेकर कई मुद्दों पर बात हुई, तो वही, लालू यादव के झटका-मटन की भी चर्चा हुई. इस दौरान विमान में बिहार के  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. बता दें, बातचीत के दौरान लालू यादव ने गिरिराज के सामने तेजस्वी को सीएम बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की. अब इस बात को लेकर विवाद छिड़ गया है. इस मुलाकात को लेकर विमान में बीच सीट पर बैठे तेजस्वी ने पूरे मामले पर सफाई दी है.

तेजस्वी को सीएम बनाने की बात 

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुलाकात को लेकर बताया कि, वह गिरिराज और लालू यादव के बीच वाली सीट पर बैठे थे. जिस दौरान भाजपा सांसद गिरिराज सिंह उनके एक बगल में बैठे थे और दूसरी तरफ उनके पिता लालू यादव थे. तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता और गिरिराज के बीच ऐसी कोई बात नहीं हुई कि लालू यादव उन्हें सीएम बनाना चाहते हैं. वहीं, पलटवार में उन्होंने कहा कि गिरिराज खुद अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतित हो रहे है हैं.

तेजस्वी यादव के अनुसार, भाजपा नेता गिरिराज सिंह अपने को लेकर परेशान है. क्योंकि बीजेपी आलाकमान विधानसभा चुनावों में बड़े केंद्रीय मंत्रियों को भेज रहे है. जिससे अब गिरिराज सिंह को खतरा महसूस होने लगा है. तेजस्वी यादव ने बीजेपी सांसद के दावों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी बातें काल्पनिक हैं, जिसमें कथित तौर पर लालू यादव ने कहा था, तेजस्वी को सीएम बनाए बिना बिहार नहीं चलेगा.

गिरिराज ने मांगी मटन की पार्टी 

तेजस्वी यादव ने बताया पटना में लैंड करते ही दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई. इस दौरान गिरिराज सिंह उनके पिता लालू यादव का हाल-चाल जाना. इस दौरान गिरिराज सिंह ने लालू यादव से मटन पार्टी मांगी. गिरिराज सिंह के तेजस्वी को लेकर किए दावे को राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच दरार पैदा करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

लालू का तंज वाला जवाब

गिरिराज सिंह की मटन पार्टी की मांग पर लालू यादव ने अलग अंदाज में जवाब दिया. जवाब देते हुए लालू यादव ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि,'आपको तो झटका वाला मटन खिलाएंगे.' बता दें, कुछ समय पहले बिहार में लालू यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मिलकर मटन बनाते देखे गए थे. जिस पर भाजपा ने खूब तंज कसे थे. इसपर बीजेपी की तरफ से खूब बवाल भी किया गया था. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने मांसाहारी खाना खाना पसंद करते हैं. खौसतौर पर वह झटका खाना पसंद करते हैं. वह खुद भी अपील कर चुके हैं कि हिंदुओं को हलाल नहीं बल्कि झटका खाना चाहिए.