आज हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार, इन विधायकों को मिल सकती है जगह

Bihar Cabinet Expansion: ऐसे में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद शपथ ग्रहण समारोह शाम 6.30 बजे होना तय है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण में भाजपा के 12 और जदयू के 9 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आज हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार
  • इन विधायकों को मिल सकती है जगह

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार के आरजेडी से अलग होने के बाद उन्हें एनडीए के समर्थन से दोबारा बिहार का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला. इस बीच लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किए जाने से पहले बिहार कैबिनेट का आज (15 मार्च)  विस्तार किया जा सकता है. ऐसे में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद शपथ ग्रहण समारोह शाम 6.30 बजे होना तय है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण में भाजपा के 12 और जदयू के 9 मंत्री  शपथ ले सकते हैं. 

इन नेताओं को मिल सकती है जगह 

इस दौरान भाजपा से  रेणु देवी, मंगल पांडे, नितिन नवीन, नीरज कुमार बबलू, केदार गुप्ता, जनक राम, नीतीश मिश्र, संतोष सिंह, दिलीप जायसवाल,कृष्णनंदन पासवान, सुरेंद्र मेहता और हरी सहनी को मंत्री मण्डल में जगह मिल सकती है, वहीं जदयू की तरफ से  सुनील कुमार, शीला मंडल, अशोक चौधरी, महेश्वर हजारी, जयंत राज, जमा खान, लेसी सिंह, रत्नेश सदा और मदन सहनी को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है. 

बिहार में अभी इतने मंत्री है

बिहार में नीतीश कुमार की कैबिनेट में इस समय 9 मंत्री हैं.  मंत्रिमंडल का आकार 35 है, इसलिए कम से कम 26 मंत्रियों की नियुक्ति हो सकती है. वीरवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वह जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. लेकिन, बीजेपी के मंत्रियों की लिस्ट नहीं आने के कारण चर्चा नहीं हो सकी थी. वहीं इससे पहले, 3 फरवरी को विभागों का आवंटन किया गया था और तब से कैबिनेट विस्तार होने वाला था. बिहार कैबिनेट  के 9 मंत्रियों में से नीतीश कुमार समेत जदयू से 4, भाजपा से 3, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं.