Nuh Braj Mandal Shobha yatra: नूंह में आज फिर ब्रज मंडल शोभायात्रा निकालने पर अड़ी विश्व हिंदू परिषद

Nuh Braj Mandal Shobha yatra: आज सावन के आखिरी सोमवार को हरियाणा के नूंह में एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद ब्रज मंडल शोभायात्रा निकलने वाली है. गौरतलब है कि, 31 जुलाई को यात्रा के दौरान नूंह में भयानक दंगा भड़क गई थी. जिसके कारण यात्रा अधूरी रह गई थी. हालांकि दोबारा इस तरह की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Nuh Braj Mandal Shobha yatra: आज सावन के आखिरी सोमवार को हरियाणा के नूंह में एक बार फिर विश्व हिंदू परिषद ब्रज मंडल शोभायात्रा निकलने वाली है. गौरतलब है कि, 31 जुलाई को यात्रा के दौरान नूंह में भयानक दंगा भड़क गई थी. जिसके कारण यात्रा अधूरी रह गई थी. हालांकि दोबारा इस तरह की हिंसा न हो इसके लिए प्रशासन ने यात्रा की परमिशन नहीं दी है.

31 जुलाई को शोभायात्रा के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने प्रशासन से परमिशन ली थी. हालांकि दंगा होने के कारण यह यात्रा पूरी नहीं हुई जिसके कारण सावन के आखिरी सोमवार को इसे पूरा करने का ऐलान किया है. यात्रा की परमिशन सर्व हिंदू समाज के नाम से मांगी गई.

सूत्रों के मुताबिक इसी वजह से यात्री को किसी संगठन के आयोजन की जगह हिंदुओं की यात्रा बनाना था लेकिन प्रशासन ने यात्रा की इजाजत नहीं दी.

दरअसल,  नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने इजाजत के लिए दी गई एप्लिकेशन से एक दिन पहले यानी 22 अगस्त को डीएम को एक रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में नूंह में हुए शोभायात्रा के दौरान हुए हिंसा की सारी रिपोर्ट दर्ज. जिसमें गिरफ्तारी से लेकर लोगों के स्टेटमेंट और पुलिस ने अब तक क्या कार्यवाही की ये सभी दर्ज है.

आपको बता दें कि, विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल शोभायात्रा के लिए नूंह के स्थानीय प्रशासन ने अनुमति नहीं दी लेकिन बावजूद इसके सोमवार 28 अगस्त को हिंदू संगठन शोभा यात्रा निकलने के लिए अड़े है. हिंदू समूहों के आह्वान को देखते हुए पूरे नूंह में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.