Weather Update : दिल्ली में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग, उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश की आशंका

Weather Update : उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. साथ ही ठंडी हवाओं के साथ गलन भी बढ़ रही है. वहीं, आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश की संभावना है.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : उत्तर भारत समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों ठंड का असर बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में धूप खिलने के साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली-एनसीआर में लगातार मौसम बदल रहा है. कभी बारिश देखी जा रही तो कभी धूप खिल रही है. दिल्ली में बीते दिन न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री रहा. वहीं, बीते सोमवार न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया था और रविवार को 11.9 डिग्री दर्ज किया गया था. अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के संकेत देखे जा सकते हैं. 

दिल्ली में मौसम का हाल 

आज यानी बुधवार को तापमान 7 डिग्री रहने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार बीते मंगलवार न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस रहा. जो औसत से दो डिग्री कम है. दिन के लिए आईएमडी के अनुसार अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा. वहीं, ठंड हवा के साथ हल्का कोहरा भी छाया रहा. 

यूपी-बिहार में मौसम का मिजाज 

उत्तर प्रदेश, बिहार समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में 10 फरवरी तक कोहरे के साथ गलन रहने के आसार है. अभी कुछ दिनों तक लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. यूपी, बिहार समेत कई राज्यों में ठंडी हवाएं चलती रहेंगी और लोगों को ठिठुरन का एहसास होगा.

पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड

हिमालयी राज्यों में बारिश के कारण मैदानी इलाकों में ठंड का असर बढ़ रहा है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बारिश के साथ बर्फबारी देखी जा रही है. वहीं, कई इलाकों में ओले भी गिरे. वहीं, कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है. पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, बिहार और बंगाल समेत ज्यादातर मैदानी राज्यों में सुबह कोहरा छाया रहा.