PM Modi: मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के दौरे पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देंगे 50,700 करोड़ की सौगात

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि 14 सितंबर को मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहने वाले हैं. वहीं सुबह लगभग 11 बजकर 15 मिनट पर मध्य प्रदेश के बीना पहुंच जाएंगे. पीएम दोनों चुनावी राज्यों के अंदर 57,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. पीएम कार्यालय के […]

Date Updated
फॉलो करें:

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि 14 सितंबर को मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहने वाले हैं. वहीं सुबह लगभग 11 बजकर 15 मिनट पर मध्य प्रदेश के बीना पहुंच जाएंगे. पीएम दोनों चुनावी राज्यों के अंदर 57,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. पीएम कार्यालय के तरफ से बीते दिन जारी बयान में कहा गया था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर सहित 50,700 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं के साथ राज्य में दस नई औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं. जबकि छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को लेकर राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसके लिए पीएम दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर रायगढ़ के जिंदल एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

बीपीसीएल

वहीं पीएम राज्य में बीपीसीएल (भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड) के बीना रिफाइनरी परिसर में नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र, बिजली एवं रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखने वाले हैं. जबकि इंदौर में 2 आईटी पार्क एवं पूरे राज्य में 6 नये औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखने के बाद मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ रवाना हो जाएंगे. जहां पीएम करीब 6,350 करोड़ की कई रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं. इसके साथ ही मोदी 9 जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक की आधारशिला रखेंगे एवं 1 लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड भी वितरित करने वाले हैं.

विधानसभा चुनाव की तैयारी

दरअसल छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश में इसी वर्ष नवंबर से दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है. जहां बीजेपी के तरफ से अपनी सरकार बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है. यदपि छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस की सत्ता गिराकर बीजेपी अपनी सत्ता स्थापित करने की सोच रही है.