Vibrant Gujarat Global Summit 2024: तैयार है मेन्यू, विदेशी मेहमानों को परोसे जाएंगे देशी पकवान...मेगा इवेंट का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Vibrant Gujarat Global Summit 2024:  गुजरात ग्लोबल समिट के लिए सभी तैयैारियां पूरी कर ली गई हैं. 10 से 12 जनवरी तक इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसके लिए विदेशी मेहमान गुजरात पहुंचने लगे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में 10 से 12 जनवरी तक 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' का आयोजन होगा. 10वें वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का कल यानी बुधवार को भव्य उद्घाटन होने जा रहा है. पीएम मोदी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. मेगा इवेंट वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 बुधवार से शुरू होने वाला है. इस भव्य कार्यक्रम में दुनिया भर से मेहमानों का जमावड़ा इकठ्ठा होगा. मेहमानों को एक अनूठा अनुभव देने के लिए खास तैयारी की गई है. यहां ऑल-वेज मेनू के लिए तैयार किए गए व्यंजनों में भिंडी बकर, पुदीना ब्रोकोली, दाल अवधी और त्रिपोली मिर्च आलू परोसे जाएंगे.

विदेशी मेहमानों को परोसे जाएंगे देशी पकवान 

गुजरात ग्लोबल समिट में मेहमानों का खास खयाल रखा जाएगा. इस दौरान मेहमानों के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं. समिट में हिस्सा लेने आएं मेहमानों को भारतीय संस्कृति और परंपरा से रुबरू कराया जाएगा. गुजराती कल्चर से भी मेहमानों को रूबरू कराएं जानें की तैयारी है. कार्यक्रम में मेहमानों को पूरी तरह से शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा. किसी भी तरह का कोई मांसाहारी भोजन मेन्यू में नहीं रखा जाएगा. समिट में आए मेहमानों के लिए पूरी तरह शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है. 

इवेंट की थीम 'गेटवे टू द फ्यूचर'

इस मेगा इवेंट की थीम 'गेटवे टू द फ्यूचर' रखी गई है. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 136 देशों कते मेहमान पधारेंगें. इस दौरान कई बड़ी कंपनियों के सीईओ भी मौजूद होंगे. समिट में माइक्रोसॉफ्ट, नैस्डैक, गूगल, सूजुकी जैसी कई बड़ी कंपनियों के सीईओ शामिल होंगे. गौतम अडानी, मुकेश अंबानी और नटराजन चंद्रशेखरन जैसे भारतीय उद्योगपति भी इसमें हिस्सा लेंगे. गुजरात ग्लोबल समिट में प्रतिभाग करने के लिए पीएम मोदी भी तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंच गए हैं. यहां अतिथियों को गुजराती और भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे. सभी मेहमानों के लिए शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ-साथ बाजरे के व्यंजन भी परोसे जाएंगे. आज शुद्ध शाकाहारी डिनर करेंगे UAE के राष्ट्रपति