Politics: बीजेपी बनाएगी नई पीढ़ी को सीएम, नए बदलाव के लिए विचार-विमर्श जारी

Politics: तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद बीते दिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मैराथन मौजूद थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में चुनावी शुरूआत से ही वसुंधरा राजे का नाम तेजी से चल रहा है. इतना ही नहीं चुनावी रिजल्ट आने के बाद वसुंधरा लगातार विधायकों को अपने पक्ष में लाने की कोशिश में लगी है. 

Politics: विधानसभा चुनाव 2023 का रिजल्ट समाने आ चुका है, जिसमें बीजेपी 3 राज्यों में अपनी सत्ता स्थापित कर चुकी है. जिसके बाद देखा ये जा रहा है कि, बीजेपी अभी असमंजस में चल रही है. दरअसल पार्टी अपना मुख्यमंत्री का चेहरा बताने में इस बार जल्दबाजी नहीं कर रही है. मिली सूचना के अनुसार पार्टी इस बार तीनों राज्यों में नई पीढ़ी को अवसर देने का सोच रही है.

पार्टी ने की अहम बैठक 

जानकारी मिल रही है कि, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश की आदिवासी नेता पर अपना चाल चलने वाली है. वहीं बीते दिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मैराथन मौजूद थे. जबकि इस बैठक में इन राज्यों में नया नेतृत्व स्थापिक करने की सहमति जताई गई है. वहीं बीते दिन मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिहं चौहान का राजधानी दिल्ली में आगमन हो चुका है. इस हालात में आज यानि मंगलवार को संसदीय बोर्ड की बैठक होनी संभव है. 

राजस्थान का हाल 

दरअसल इस हालात को देखते हुए कुछ भी कह पाना मुश्किल होगा कि पार्टी आखिर क्या निर्णय लेती है. बता दें कि कुछ ही महीनों बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, इस परिस्थिति में अगर नई पीढ़ी को मौका देने की बात है तो, सबसे अधिक मुश्किल है राजस्थान के बारे में कहना. जहां चुनावी शुरूआत से ही वसुंधरा राजे का नाम तेजी से चल रहा है. इतना ही नहीं चुनावी रिजल्ट आने के बाद वसुंधरा लगातार विधायकों को अपने पक्ष में लाने की कोशिशों में लगी है. 

बीजेपी चुप क्यों?

बीजेपी पार्टी तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद सीएम फेस के लिए कुछ भी बताने से मौन है. 

1- मध्यप्रदेश राज्य में शिवराज सिहं चौहान का नाम चल रहा है, मगर इसके अलावा भी प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय और नरेंद्र सिंह तोमर का नाम चर्चाओं में है. 

2- छत्तीसगढ़ राज्य की अगर चर्चा करें तो रमन सिंह, केदार कश्यप, विष्णुदेव साय सहित कई अन्य नाम सम्मिलित हैं. 

3- राजस्थान की चर्चा करें तो वहां पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, अर्जुनराम मेघवाल, दीया कुमारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम चर्चाओं में है.