Punjab News: मार्कफैड खोलेगा 500 नए डिपो, पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई फैसले

Punjab News: पंजाब कैबिनेट की बीते दिन बैठक हुई. जिसमें अहम फैसले को मंजूरी दी गई. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बतााया कि सालों से लंबित स्पोर्ट्स पॉलिसी को मंजूरी मिल चुकी है. पटियाला और अमृतसर के सरकारी डेंटल कॉलेज में रिक्त पदों को अब भर दिया जाएगा. लोगों के घर आटा पहुंचाने की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब कैबिनेट की बीते दिन बैठक हुई. जिसमें अहम फैसले को मंजूरी दी गई. वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बतााया कि सालों से लंबित स्पोर्ट्स पॉलिसी को मंजूरी मिल चुकी है. पटियाला और अमृतसर के सरकारी डेंटल कॉलेज में रिक्त पदों को अब भर दिया जाएगा. लोगों के घर आटा पहुंचाने की बात को मान लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार नए पदों पर नियुक्ति करेगी.

14 सुपरवाइजर और 200 ट्रेनर

वित्त मंत्री चीमा का कहना है कि होशियारपुर स्थित श्री गुरु रविदास आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी के अंदर सीएम मान की योगशाला चलाई जाती है. जिसके अनुसार बजट का प्रबंध करके पदों को बहाल किया जाएगा. इनके अंतर्गत 200 योगा ट्रेनर, 14 सुपरवाइजर के पद पंजाब के अलग-अलग जगहों पर पहुंच कर लोगों को स्वस्थ रहने की जानकारी देंगे.

मजदूरों का रजिस्ट्रेशन

मंत्री का कहना है कि पंजाब में मजदूरों की पंजीकरण प्रक्रिया इससे पहले कठिन होती थी. जो मजदूर लेबर कंस्ट्रक्शन में लगे हुए हैं. ये खुद का पंजीकरण नहीं करवा पाते थे. लेकिन सरकार के द्वारा इसे आसान बना दिया गया है. इससे पूर्व मजदूर को मेडिकल या फिर किसी अन्य कार्य के लिए आवेदन करने के 6 महीने बाद तर इंतजार करना होता था. लेकिन अब इस अवधि को घटा दिया गया है.

500 और नए डिपो

वहीं आप सरकार की तरफ से चुनाव के वक्त आटा-दाल योजना के अनुसार लोगों को घर तक आटा पहुंचाने की गारंटी है. जो लोग इसके लाभार्थी हैं, डिपो से इसका साभ ले सकते हैं. इस सुविधा के लिए 500 और नए डिपो खोल दिए जाएंगे.

Tags :