Punjab News: भाखड़ा में बढ़ रहा पानी का जलस्तर, 11 जिलों में बारिश का अलर्ट

Punjab News: पंजाब में मौसम विज्ञानिक के हिसाब से आज 11 जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. पंजाब में अब धीरे-धीरे बारिश से निजात मिलता नजर आ रहा है. बाढ़ के हालात में भी काफी हद तक सुधार है. मौसम विभाग ने बाताया […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब में मौसम विज्ञानिक के हिसाब से आज 11 जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. पंजाब में अब धीरे-धीरे बारिश से निजात मिलता नजर आ रहा है. बाढ़ के हालात में भी काफी हद तक सुधार है. मौसम विभाग ने बाताया कि आज कुछ जगहों पर बारिश होने की बात बताई जा रही है. वहीं बारिश के साथ- साथ तेज और ठंडी हवाएं चलने के आसार हैं.

मौसम विभाग का आंकड़ा

मौसम विभाग के दिए गए आंकड़ो के अनुसार पठानकोट, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, तरनतारन, कपूरथला, के अंदर बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है. बीते दिन की यदि बात की जाए तो पंजाब के अंदर बारिश देखने को नहीं मिली. शहर की बात की जाए तो बरनाला में 19.5 एमएम, पटियाला व लुधियाना में 4-4 MM, रोपड़ में 2.5 एमएम तक की बारिश दर्ज की गई है.

भाखड़ा बांध में जलस्तर

भाखड़ा बांध में पानी का स्तर लगातार बढ़ते ही जा रहा है. भाखड़ा डैम का जलस्तर बीते दिन 1.5 फीट मापा गया था. भाखड़ा डैम में पानी 68403 क्यूसेक दर्ज की गई. वहीं टरबाइनो की सहायता से 41641 क्यूसेक पानी छोड़ा भी जा चुका है. इस तरह से हर जगह का पानी छोड़ा जा रहा है. जैसे आनंदपुर साहिब का पानी हाइडल नहर में, नंगल डैम से नंगल हाइडल नहर में, साथ ही सतलुज दरिया में वहीं भाखड़ा बांध की बात करें तो इसके खतरे के निशान 1680 फीट से 21 फीट तक नीचे है.

Tags :