Punjab Officers Transfer: पंजाब में बड़े अफसरों की हेर फेर, 31 IAS और PCS अधिकारियों को किया गया इधर-उधर

Punjab Officers Transfer:एक बार फिर पंजाब सरकार ने बड़े अफसरों की फेरबदल की है.  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 31 बड़े पद के अफसरों की फेरबदल की हैं. जिसमें 15 IAS अफसरों के साथ-साथ  PCS अधिकारी भी शामिल है. इस फेरबदल में मनसा और मलेरकोटला जिलों को नए जिला अधिकारियों को शामिल किए गए […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Officers Transfer:एक बार फिर पंजाब सरकार ने बड़े अफसरों की फेरबदल की है.  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 31 बड़े पद के अफसरों की फेरबदल की हैं. जिसमें 15 IAS अफसरों के साथ-साथ  PCS अधिकारी भी शामिल है. इस फेरबदल में मनसा और मलेरकोटला जिलों को नए जिला अधिकारियों को शामिल किए गए हैं. वहीं IAS पल्लवी को मलेरकोटला का DC बनाया गया है.

इससे पहले भी हुई थी फेरबदल-

आपको मालुम हो कि, पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल इससे पहले भी हुई थी. उस दौरान 4 IAS अफसरों के साथ-साथ  34 PCS अधिकारियों के तबादले किए गए थे. जिसमें से  परमवीर सिंह, पल्लवी गौतम जैन और टीबैंथ शामिल थे. उस दौरान पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने ट्रांसफर आदेश को मंजूरी दी थी और पंजाब के चीफ सेक्रेटरी वीके जंजुआ को ऑर्डर भेज दिए थे. उस समय ज्यादातर अधिकारियों को  एडीसी और एसडीएम की पोस्ट पर तैनात किया गया था.

मई में भी अधिकारियों का हुआ था तबादला-

आपको बता दें कि पंजाब सरकार लगातार कई महीनों में प्रशासनिक पदों में फेरबदल किए हैं.  मई 2023 में भी पंजाब सरकार ने 7 उपायुक्त समेट भारतीय प्रशासनिक सेवा के 39 अधिकारियों का तबादला कर दिया था.  उस दौरान IAS ऑफिसर विनीत कुमार को फरीदकोट का उपायुक्त नियुक्त किया गया था. वहीं रूही दुग्ग को मुक्तसर भेजा गया था.