Punjab Politics: सीएम भगवंत मान ने दिया गवर्नर को करारा जवाब, राष्ट्रपति शासन पर कही ये बात

Punjab Politics: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस के करते हुए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को करारा जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि ये कोई नई बात नहीं है कि राज्यपाल मुझे पत्र लिखें और ऐसी भाषा का उपयोग करें. हम तो इसे देखते ही रहे हैं. लेकिन कल राज्यपाल ने पंजाबियों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Politics: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस के करते हुए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को करारा जवाब दिया है. उन्होंने बताया कि ये कोई नई बात नहीं है कि राज्यपाल मुझे पत्र लिखें और ऐसी भाषा का उपयोग करें. हम तो इसे देखते ही रहे हैं. लेकिन कल राज्यपाल ने पंजाबियों को क्या धमकी दी? उस बात की अनुशंसा वर्तमान नियम अनुच्छेद 356 के अंतर्गत की जायेगी.

बनवारीलाल पुरोहित का बयान

आपको बता दें कि बीते दिन पंजाब के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर संविधान के खिलाफ कार्य करने के साथ ही पत्रों का जवाब नहीं देने का गंभीर आरोप लगाया है. वहीं गवर्नर ने सीएम को पत्र लिखकर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने उनके पत्रों का जवाब नहीं दिया तो वे राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करने में देर नहीं करेंगे. उनका कहना है कि राज्यपाल द्वारा मांगी जानकारी का स्पष्टीकरण ना देना संवैधानिक कर्तव्य का अपमान करना है. जोकि सीएम भगवंत मान ने किया है. गवर्नर ने कहा कि मेरे पास कानून व संविधान के मुताबिक कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं है.