Raghav Chadha: प्रस्वात पर घिरे राघव चड्ढा की भाजपा को चुनौती, मैंने कोई फर्जीवाड़ा नहीं किया, वो पेपर दिखाओ जिस पर साइन..

Raghav Chadha सेलेक्ट कमेटी विवाद पर आम आदमी पार्टी और राज्य सभी सांसद  राघव चड्ढा ने बीजेपी पर शिकंजा कसा है. राघव चड्ढा ने कहा कि, बीजेपी मेरे खिलाफ अफवाह फैला रही हैं. मैने कोई भी फर्जी काम नहीं किया है. सिग्नेचर की बात झूठ है. राघव चड्ढा ने आगे कहा कि, मैं बीजेपी को […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav Chadha सेलेक्ट कमेटी विवाद पर आम आदमी पार्टी और राज्य सभी सांसद  राघव चड्ढा ने बीजेपी पर शिकंजा कसा है. राघव चड्ढा ने कहा कि, बीजेपी मेरे खिलाफ अफवाह फैला रही हैं. मैने कोई भी फर्जी काम नहीं किया है. सिग्नेचर की बात झूठ है. राघव चड्ढा ने आगे कहा कि, मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि उस पेपर को सामने लाए जिसपर मेरा सिग्नेचर और जमा किया हो. रूल बूक में नहीं लिखा है कि किसी का सिग्नेचर चाहिए. बीजेपी फर्जी दस्तखत को लेकर जनता में मेरे खिलाफ झूठ फैला रही है.

मैंने नहीं किया कोई फर्जीवाड़ा- राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी मेरे खिलाफ गलत बाते फैला रही है. क्योंकि उनका मानना है कि एक झूठ को अगर हजार बार बोला जाए तो वो सच हो जाता है.  मेरे खिलाफ भाजपा भी वही करने की कोशिश कर रही हैं. राघव चड्ढा ने कहा कि रुल बूक कहती है कि सेलेक्ट कमेटी के लिए किसी भी मेंबर की लिखित साइन या फिर रजामंदी चाहिए होती है.  प्रस्ताव के लिए न तो दस्तखत लिए जाते हैं और न ही जमा होते हैं. बीजेपी मेरे खिलाफ सिर्फ अफवाह फैला रही है कि फर्जीवाड़ा हुआ है.

राघव चड्ढा ने दिया उदाहरण-

राघव चड्ढा ने कहा कि जब कोई विवादित बिल आता है तो उसपर चर्चा करने के लिए सेलेक्ट कमेटी पर भेजा जा सकता है. कुछ सदस्यों का नाम प्रस्तावित किया जाता है. लेकिन आगे उनकी मर्जी होती है कि वो समिति में शामिल होंगे या नहीं. राघव चड्ढा ने उदाहरण देते हुए कहा कि, मान लीजिए मैने अपने जन्मदिन में 10 लोगों को बुलाया 8 लोग आए और 2 नाराज हो गए, क्यों बुलाया बिल्कुल वैसा ही हैं.

राघव चड्ढा ने कहा मैं न्याय की लड़ाई लंडूंगा-

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि मेरे खिलाफ जो कंप्लेंट हुई है ये पार्लियामेंट का बुलेटिन है. इस विषय पर विचार के लिए कहा गया है. इसमें कहीं भी फर्जीवाड़े या हस्ताक्षर का जिक्र नहीं है अगर होता को बीजेपी कहते. भाजपा के झूठ का मुकाबला करना छोटी बात नहीं है. अटल बिहारी वाजपेई, इंदिरा गांधी,मनमोहन सिंह जैसे बड़े नेताओं के खिलाफ भी विशेषाधिकार हुआ है मैं अपने न्याय की लड़ाई लडूंगा.

राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी इसलिए ये झूठी अफवाह फैला रही है क्योंकि सोमवार को मैंने दिल्ली स्विस बिल पर अपनी बात रखी थी. इनको दिक्कत इस बात की है कि इस 34 साल के लड़के ने हमसे सवाल कैसे पूछ लिया. इन्हें सिर्फ इस बात की चिंता है न कि सेलेक्ट कमेटी की. राघव चड्ढा ने कहा कि, मैने बीजेपी के पुराने मेनिफेस्टो दिखाएं जिसके बाद एक हफ्ते में ही 2 नोटिस मिल गए.

हमें दबाया जा रहा है- राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने कहा कि, हमें दबाने की कोशिश की जा रही है. चड्ढा ने कहा कि जैसे राहुल गांधी की सदस्यता छीन ली गई, विपक्ष का माइक बंद कर दिया जाता है, ईडी की धमकी दी जाती है, लेकिन जितनी मर्जी जोर लगा लें ये आवाज दबेगी नहीं. राघव चड्ढा ने कहा कि, जिन सांसदों मे मेरे खिलाफ शिकायत की है और जो भाजपा सांसद मेरे खिलाफ बोल रहे हैं उसके लिए मुझे कमेटी के पास इंसाफ के लिए जाना पड़ेगा. मुझे पुराने वाले मुद्दे पर नोटिस मिला है लेकिन अभी वाले मुद्दे पर कोई नोटिस नहीं मिला है.