Rakhi: कारोबारी सस्ते दामों में बेच रहे हैं राखी, रक्षाबंधन पर बाजार इतना मंदा क्यों?

Rakhi: रक्षाबंधन का त्योहार जल्द ही आने वाला है. जिसको लेकर बाजारों में पहले से रौनक देखने को मिलने लगता है. लेकिन इस साल का नजारा कुछ और ही है. सदर मार्केट में कारोबारियों ने बताया कि इस बार राखी का बाजार बहुत मंदा है. व्यपारियों के मुताबिक इस साल राखियों को कम दामों पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rakhi: रक्षाबंधन का त्योहार जल्द ही आने वाला है. जिसको लेकर बाजारों में पहले से रौनक देखने को मिलने लगता है. लेकिन इस साल का नजारा कुछ और ही है. सदर मार्केट में कारोबारियों ने बताया कि इस बार राखी का बाजार बहुत मंदा है. व्यपारियों के मुताबिक इस साल राखियों को कम दामों पर बेचने की जरूरत पड़ रही है.

रक्षाबंधन

रक्षाबंधन का पावन पर्व आते ही बाजार सजने शुरू हो जाते हैं. लेकिन इस साल मार्केट का माहौल ही कुछ और है. रक्षाबंधन पर राखी खरीदने वाली महिलाओं की शिकायत रहती थी कि बाजार में राखियां महंगी मिलती है. जिससे उनके बजट पर असर पड़ रहा है. वहीं इस साल की बात करें तो राखी पर कुछ और ही देखने को मिल रहा है. आपको बता दें कि राखी के त्योहार में अब बहुत ही कम दिन रह गए हैं. लेकिन मार्टेक में राखी सस्ती बिकती नजर आ रही है.

राखी के दाम कम

बाजार में इस बार राखी खरीदने वाले ग्राहक कम देखने को मिल रहे हैं. वहीं राखियों के दाम भी पहले के मुकाबले कम हैं. इस साल बाजार के हालात को देखते हुए राखी के विक्रेता बताते हैं कि हमें रक्षाबंधन का स्टॉक कम दाम पर बेच कर हटाना पड़ रहा है. उनका कहना है कि हमारे पास अभी काफी सारा माल बचा हुआ है.