Ram Mandir Inauguration: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में बने श्री राम के भव्य मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होने जा रह है. इस दौरान समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई राम भक्त पहुंच रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला
  • 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में बने श्री राम के भव्य मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को होने जा रह है. इस दौरान समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई राम भक्त पहुंच रहे हैं. इस कार्यक्रम के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं समेत कई दिग्गजों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. इस बीच प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बड़ा एलान किया है. बता दें कि आज (9 जनवरी) सरकार की तरफ से 22 जनवरी को राज्य के सभी  शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है. वहीं सीएम योगी ने कहा कि इस दिन राज्य में सभी शराब की दुकाने भी बंद रहेगी.  

मुख्यमंत्री योगी आज मंगलवार को अयोध्या के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने भगवान श्रीराम और हनुमान गढ़ी मंदिर का दर्शन-पोजन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की. उन्होंने इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए समारोह की सुरक्षा व कई अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को मदद करने के निर्देश दिए. 

अयोध्या में तैयार की जाएगी भव्य टेंट सिटी' 

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए कहा कि समारोह में शामिल होने आ रहे अतिथियों को अयोध्या में बेहतर मेजबानी की जानी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि हर एक वीवीआईपी के विश्राम स्थल का चयन समय रहते ही कर लिया जाए. मौसम को देखते हुए ऐसा अनुमान है कि कुछ अतिथि एक-दो दिन पहले ही आ जाएं, ऐसे में उनके रुकने की बेहतर व्यवस्था की जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में होटल और धर्मशालाएं हैं. होम स्टे की व्यवस्था भी है. टेंट सिटी की संख्या और बढ़ाये जाने की आवश्यकता है. कुंभ की तर्ज पर अयोध्या में 25-50 एकड़ में एक भव्य टेंट सिटी तैयार  कराई जाए.